School Closed : भारत बंद को लेकर प्रशासन अलर्ट, झारखंड में स्कूल रहेंगे बंद

रांची : एससी एसटी आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ एससी एसटी संगठनों ने 21 अगस्त यानी कल भारत बंद का ऐलान किया है। वहीं भारत बंद को देखते हुए रांची, धनबाद सहित कई जिले में कई निजी स्कूल के प्रबंधनों ने स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है।

साथ ही स्कूल प्रबंधनों ने विद्यार्थियों के परिजनों को मोबाइल पर मैसेज भी भेजे है। इस भारत बंद को JMM ने अपना समर्थन दिया है। इसको लेकर पार्टी ने नोटिफिकेशन जारी किया है।






आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति द्वारा एसटी- एससी आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के खिलाफ बुधवार को भारत बंद का ऐलान किया गया है. इसको लेकर स्पेशल ब्रांच के द्वारा जिले के एसपी, एसएसपी को अलर्ट किया गया है.

कहा गया है कि बंद के दिन मॉल, दुकान, ऑफिस, मार्केट, बस और रेल सेवा को बलपूर्वक बंद समर्थक के द्वारा बंद कराए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. इसलिए विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए निगरानी रखने की जरूरत है.

मालूम हो विगत दिनों सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को एसटी-एससी आरक्षण में क्रीमी लेयर बनाने को कहा था. इस फैसले के खिलाफ देशभर में कई राजनीतिक दल, सामाजिक संगठनों एवं बहुसंख्यक समाज लोगों के बीच आक्रोश है.

भारत बंद का झारखंड में भी विभिन्न राजनीतिक दलों एवं संगठनों ने समर्थन किया है. एसटी-एससी आरक्षण में वर्गीकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के खिलाफ भारत बंद का झामुमो ने सक्रिय रूप से समर्थन देने का निर्णय लिया है. इसे देखते हुए राजधानी में लगभग सभी निजी विद्यालयों ने स्कूल बंद करने के नोटिस दे दिये हैं.

Related Articles
Next Story