तीन दिन स्कूल बंद: पहली से 12वीं तक के सभी स्कूल किये गये बंद, प्रशासन ने जारी किया आदेश, पढ़िये तीन की छुट्टी का आदेश

School Closed: तीन दिन स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से इसे लेकर आदेख जारी कर दिया गया है। कावंड़ यात्रा को लेकर ये निर्देश जारी कर दिया गया है। 12वीं तक की सभी कक्षाएं बंद रहेगी।

गाजियाबाद के बाद अब गौतम बुध नगर जिले से भी आदेश जारी कर दिया गया है। कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी बोर्ड़ों के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। गौतमबुधनगर जिला प्रशासन ने कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल बंद रहने के आदेश दिए हैं।

नोएडा प्रशासन ने यह फैसला कावड़ यात्रा के मद्देनजर लिया है। प्रशासन ने कहा कि 31 तारीख से लेकर 1 तारीख तक कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल सरकारी और प्राइवेट स्कूल की कक्षांए फिजिकल नहीं चलेंगी। गौतमबुधनगर जिला प्रशासन ने कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा और ट्रैफिक के मद्देनजर आदेश दिया कि कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत जिलाधिकारी महोदय के निर्देश पर जिले के कक्षा 1 से 12 तक के सभी बोर्ड के स्कूल दिनांक 31 जुलाई से 1 अगस्त तक फिजिकल रूप से नहीं चलेंगे। ये क्लासेज वर्चुअल चलेंगी। साथ ही 2 अगस्त को सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित की जाती है।

आपको बता दें कि बीते दिन प्रशासन ने गाजियाबाद जिले के विभिन्न हिस्सों में यातायात डायवर्जन के कारण गाजियाबाद के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की थी, कि 29 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। इस आदेश का सभी स्कूलों को सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया था।


इससे पहले यूपी के कई जिले मुजफ्फरनगर, हापुड़, मेरठ, वाराणसी और सहारनपुर के जिला प्रशासन ने 2 अगस्त तक सभी स्कूल बंद कर दिए हैं। इन सभी जगहों के जिला प्रशासन के आदेशानुसार, यहां के प्राइमरी, हायर प्राइमरी, सेकेंडरी, सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा।





मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरिद्वार और दूसरे घाटों से करीब 1.25 करोड़ कांवड़िए गंगाजल लेकर बाबा भोलेनाथ को जला चढ़ाने के लिए निकल चुके हैं। इसके मद्देनजर ट्रैफिक डायवर्जन और छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए इन जिलों के स्कूलों में 2 अगस्त तक छुट्टी घोषित कर दी गई है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story