बाऱिश में 56 की मौत: झारखंड, बिहार समेत इन जगहों पर आकाशीय बिजली और बारिश से कई हादसे, अब तक 56 की गयी जान

पटना/रांची। बिहार में भीषण बारिश का दौर जारी है। बिहार के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। इधर बारिश और वज्रपात से कई जगहों पर मौत की भी खबर है। बिहार में ही अकेले अब तक 21 लोगों की जान चली गयी है। वहीं बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में अब तक 56 लोगों की जान चली गयी है। इधर बिहार के सभी जिलों में आज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।


गोपालगंज और मधुबनी में सुबह से तेज बारिश हो रही है। पड़ोसी देश नेपाल में भी पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। इस कारण गंडक, कोसी, बागमती, कमला समेत कई नदियां उफान पर हैं।बिहार के बेतिया, मोतिहारी, गोपालगंज, मधुबनी, सुपौल, अररिया समेत कई जिलों में बाढ़ की स्थिति है। अगले 24 घंटे के भीतर मानसून फिर से सक्रिय होगा। पिछले दिनों हुई बारिश के कारण नमी की मात्रा बढ़ गई है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी अधिक महसूस हो रही है।


UP में बाढ़-बारिश से जुड़े हादसे में 32 लोगों की जान गई है।बिहार में बिजली गिरने से 21 और झारखंड में 3 की मौत हुई है।हिमाचल प्रदेश में बारिश से जुड़ी घटनाओं से 2 हफ्ते में 22 लोगों की मौत हुई है।उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के मानिकपुर, कंधई, फतनपुर, जेठवारा, अंतू और संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में बारिश के साथ गिरे आकाशीय बिजली से 11 लोगों की मौत हो गई. सभी के शव का पोस्टमार्टम शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया है।


मौत से परिजनों में मचा कोहराम मचा है. मानिकपुर थाना इलाके में अधिवक्ता समेत 3 लोगों की मौत, कंधई थाना में दंपत्ति समेत 3 की मौत, फतनपुर में 1, जेठवारा में 1, अंतू में 1 और संग्रामगढ़ थाने में 2 लोगों की मौत हुई है. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चंदौली जिले के अलग-अलग इलाकों में चार लोगों की मौत हो गई है. मुगलसराय थाना क्षेत्र के भिसौड़ी और कुंडा कला गांव में एक-एक शख्स की, अलीनगर थाना क्षेत्र के बरूईपुर गांव में भैंस चराते वक्त दो लोगों की मौत हो गई है. चंदौली के एडीएम अभय कुमार पांडे ने मौतों की पुष्टि की है।





HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story