PM मोदी पर खूब बरसीं सोनिया गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इमरजेंसी, नीट पेपर लीक और लोकसभा चुनाव 2024 समेत तमाम मुद्दों को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से प्रधानमंत्री मोदी को सबक लेना चाहिए. सोनिया ने आगे कहा कि ये परिणाम प्रधानमंत्री मोदी के लिए नैतिक हार है.

कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने द हिंदू अखबार में लेख के जरिए निशाना साधा है. उन्होंने अपने लेख में नीट पेपर लीक और धांधली को लेकर हमला किया. उन्होंने कहा कि परीक्षा पर चर्चा करने वाले देश के प्रधानमंत्री आज पेपर लीक पर चुप्पी साधे बैठे हैं. इस परीक्षा ने देश के तमाम युवाओं के जीवन से खेला है. वहीं, सोनिया ने अपने लेख में लोकसभा में इमरजेंसी पर सरकार के प्रस्ताव पर भी जवाब दिया.

सोनिया गांधी ने हमला बोलते हुए कहा कि 1977 के चुनाव में देश की जनता ने इमरजेंसी पर अपना फैसला सुनाया था, जिसे बिना किसी झिझक के स्वीकार किया गया. तीन साल के अंदर कांग्रेस को चुनाव में स्पष्ट जनादेश मिला, लेकिन पीएम मोदी और उनकी पार्टी के साथ ऐसा नहीं हुआ. यह भी इतिहास का अंग है. बता दें, 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने के एक सप्ताह बाद सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया है.

उन्होंने आगे लिखा कि देश के प्रधानमंत्री ऐसा बर्ताव कर रहे हैं, जैसे कुछ हुआ ही नहीं है. वे आम सहमति के बीच टकराव को ज्यादा महत्व दे रहे हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने लेख में लिखा कि नीट पेपर लीक पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, लेकिन इससे ज्यादा उनको राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा करना जरूरी था.

Related Articles
Next Story