सरकार संग वार्ता विफल, आंदोलन कर रहे सहायक पुलिसकर्मियों ने तोड़ा बेरिकेडिंग, सीएम आवास पर की पत्थरबाजी पुलिस ने किया लाठी चार्ज, कई जवान घायल

रांची। दो जुलाई से रांची के मोरहाबादी मैदान में आंदोलन पर बैठे सहायक पुलिसकर्मियों ने बैरिकेडिंग तोड़ दी है. इसके साथ ही सहायक पुलिसकर्मी सीएम आवास का घेराव करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. वहां मौजूद वाहनों को सहायक पुलिसकर्मियों ने हानि पहुंचाया. वहीं कई पुलिसकर्मियों को चोट भी आई है. इसके साथ ही CM आवास का घेराव करने जा रहे सहायक पुलिसकर्मियों पर पुलिस लाठी भी चार्ज कर दिया है. सहायक पुलिसकर्मी और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई है. लाठी चार्ज में कई सहायक पुलिसकर्मी घायल भी हुए है. खबर है कि मौके पर रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा भी पहुंच गए है.

सहायकपु लिसकर्मियों ने वहां मौजूद गाड़ियों में भी तोड़फोड़ कीऔ र पलट दिया. सहायक पुलिसकर्मियों ने पत्थरबाजी भीकी . इतना ही नहीं सहायक पुलिसकर्मियों ने जैप के जवानोंका डंडा छीनकर उन्हें ही भागा रहे हैं. सहायकपुलिसकर्मियों ने वज्र वाहन पर भी कब्जा कर लिया है .उन्होंने इसका तार तोड़ दिया और गाड़ी के टायर का हवाभी निकाल दिया. आंदोलन उग्र होता देख पुलिस ने सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज भी किया. इस दौरान पुलिसकर्मी और सहायक पुलिसकर्मी दोनों को चोट लगी है.

हॉकी स्टेडियम का पास भारी संख्या में पुलिस मौजूद थी. लेकिन सहायक पुलिसकर्मी ऑक्सीजन पार्क की तरफ से आगे बढ़े. झारखंड पुलिस की तरफ से आंदोलनस्थल पर पोस्टर लगाया गया कि यह मजमा नाजायज घोषित किया जाता है, शीघ्र तितर-बितर हो जाये. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर राजेश्वर नाथ आलोक मौके पर पहुंचे हैं और सहायक पुलिसकर्मी को वहां से हटने के लिए बोल रहे हैं. उनका कहना है कि इस इलाके में धारा 13 के तहत निषेधाज्ञा लागू है, इसलिए यहां से हट जाये. सहायक पुलिसकर्मियों के आंदोलन की अगुवाई कर रहे विवेकानंद ने कहा कि हमारी मांगों को नहीं माना जा रहा है.वार्ता के दौरान सरकार की ओर से वेतन में 20 प्रतिशत वृद्धि और एक साल के एक्सटेंशन का प्रस्ताव रखा गया, जिसपर सहायक पुलिसकर्मियों की सहमति नहीं बनी.




HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story