झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र रहेगा हंगामेदार, अनुपूरक बजट होगा पेश, इन मुद्दों पर गरमायेगा सदन, 26 जुलाई से शुरू होगा मौजूदा सरकार का ये आखिरी सत्र

रांची। झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र इस बार काफी धमाकेदार होने वाला है। मौजूदा सरकार के इस आखिरी विधानसभा सत्र को लेकर भाजपा ने काफी तैयारी की है। लिहाज डेमोग्राफी चेंज से लेकर सरकार की वादाखिलाफी पर भाजपा मौजूदा सरकार को कटघरे में खड़ा करने की पूरी तैयारी में हैं। जानकारी के मुताबिक झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 26 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगा। मानसून सत्र हालांकि काफी छोटा रहेगा, लेकिन सत्र के हंगामेदार रहने की पूरी संभावना है।

2 अगस्त तक चलने वाले झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान 27 और 28 जुलाई को शनिवार और रविवार होने की वजह से सदन की कार्यवाही नहीं होगी, जबकि 29 जुलाई को विधानसभा में सरकार के द्वारा अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। 30 जुलाई को अनुपूरक बजट पर चर्चा और तत्पश्चात उसे पारित किया जाएगा। पिछले साल मानसून सत्र 28 जुलाई से 4 अगस्त तक चला था जिसमें सरकार के द्वारा कई महत्वपूर्ण बिल को सदन के पटल पर लाया गया था।

विधानसभा चुनाव से पहले का ये आखिरी सत्र है। लिहाजा सरकार इस सत्र में कई बिल लाने की तैयारी में है। विपक्ष के निशाने पर सदन के नेता और राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन होंगे. जाहिर तौर पर विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए मुख्यमंत्री को खुद आगे होना होगा. चूंकि आगे विधानसभा चुनाव है इस लिहाज से हर सदस्य अपने क्षेत्र की समस्या के समाधान पर जवाब सरकार से मांगना चाहेगा। कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार और डेमोग्राफी चेंज के मुद्दे पर सदन का गरमाना तय है।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story