Train Accident: एक और ट्रेन एक्सीडेंट, एक्सप्रेस के कोच पटरी से उतरे, कई ट्रेनों को रोका गया, यात्री बस से कर रहे आगे का सफर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने...

Train Accident Rani Kamlapati Saharsa Special train derailed at Itarsi Railway Junction एक और ट्रेन हादसे की खबर है। इटारसी रेलवे जंक्शन पर सोमवार शाम को रेल हादसा हुआ। यहां रानी कमलापति सहरसा स्पेशल ट्रेन बेपटरी हो गई। इटारसी में रेलवे स्टेशन के बिल्कुल पास ट्रेन पटरी से उतर गई।


ट्रेन प्लेटफार्म से लग रही थी तभी ये हादसा हो गया। तेज आवाज के साथ ट्रेन एकाएक रुक गई जिससे यात्री सहम उठे। ट्रेन के रुकते ही यात्री बाहर कूदे। रानी कमलापति से चलकर इटारसी होते हुए सहरसा जा रही स्पेशल ट्रेन यहां पटरी से उतर गई। सहरसा स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे हैं।

रेलवे स्टेशन पर शाम 6.30 बजे यह हादसा हुआ। रानी कमलापति स्टेशन से चलकर सहरसा जानेवाली स्पेशल ट्रेन इटारसी स्टेशन पर आ रही थी। ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर 2 पर लिया गया था और यह धीरे धीरे आगे बढ़ रही थी। तभी तेज आवाज के साथ ट्रेन रुक गई जिससे सभी यात्री डर गए।


बाद में मालूम चला कि ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। स्पेशल ट्रेन नंबर 01663 के बेपटरी होते ही जहां सभी यात्री बाहर आ गए वहीं हादसे के बाद पूरा रेल प्रशासन मौके पर पहुंच गया। पटरी से उतरे दोनों डिब्बों को वापस पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है।

इधर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी फिलहाल हादसे के संबंध में कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं। हादसा इटारसी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर हुआ, जब ट्रेन 20 से 30 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से चल रही थी।रेलवे की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।


हादसे के बाद बुदनी में कुछ ट्रेनों को रोका गया है, ज्यादा समय लगने के कारण कुछ यात्री बस से अपने गंतव्य तक जाने का निर्णय ले रहे हैं।वहीं, रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों से धैर्य रखने और निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story