ट्रेन हादसा: बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो टुकड़ों में बंटी, पूसा स्टेशन के पास की घटना

समस्तीपुर। संपर्क क्रांति एक्सप्रेस आज दुर्घटना का शिकार हो गयी। हालांकि इस घटना में फिलहाल किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। घटना बिहार के समस्तीपुर की है, जिले में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टला है। दरअसल, यहां दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बट गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन के डिब्बे इंजन से अलग हो गए।

यहां देखें वीडियो...


वहीं मौके पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंच गए हैं। रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर इंजन से डिब्बों को जोड़ने के कार्य में जुटे हुई हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। घटना समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के खुद्वीराम बोस पूसा रेलवे स्टेशन के पास हुई है।अधिकारी ने बताया कि इंजन और डिब्बों को जोड़ने वाला कपलिंग टूटने से हादसा हुआ है। हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं, ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हो गई है।

ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने की सूचना मिलते ही यात्री बेहद घबरा गए। ट्रेन के कोच में अफरातरफरी का माहौल बन गया। हालांकि ट्रेन में मौजूद स्टॉफ यात्रियों को समझाने की कोशिश करते दिखे। बताया जा रहा है कि ट्रेन के चालक को पता ही नहीं चला कि कुछ कोच ट्रेन से अलग होकर पीछे छूट गए हैं। जब ट्रेन कुछ दूर आगे निकल गई तब जाकर घटना के बारे में पता चला, जिसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका गया।इस रूट पर आ रही बाकी ट्रेनों को तत्काल रोकने का आदेश दिया गया। ताकि किसी हादसे को टाला जा सके।

बताया जा रहा है कि जब यह हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन के लगभग सभी कोच में भारी संख्या में यात्री मौजूद थे। हादसे का आभास होते ही कई यात्री ट्रेन कोच से निकलकर पटरियों पर आ गए। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी प्रकार के जान माल की सूचना नहीं है। ट्रेन की रेस्क्यू टीम काम कर रही है।

Related Articles
Next Story