VIDEO-...और मुख्यमंत्री से झंडा खुला ही नहीं: CM हाउस में झंडोत्तोलन के दौरान अजीबोगरीब स्थिति, बांध दिया इतना जोर से झंडा, कि खुला ही नहीं..फिर

15 August 2024: …उस वक्त पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के होश फाख्ता हो गये, जब मुख्यमंत्री के झंडोत्तोलन के वक्त झंडा ही नहीं खुला। करीब 30 सेकंड तक मुख्यमंत्री झंडे की रस्सी खींचते रहे, तब जाकर झंडा लहरा सका। मामला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री आवास का है, जहां 15 अगस्त के अवसर पर ध्वजारोहण के बीच लोग कुछ पल के लिए पशोपेश की हालत में पड़ गए।


#WATCH | Mumbai: Maharashtra CM Eknath Shinde hoists the national flag on the occassion of #IndependenceDay2024 pic.twitter.com/Yr94GlaiCw

स्वतंत्रता दिवस पर ऐसा झंडा बांधा गया कि फ्लैग होस्टिंग के दौरान रस्सी खींचते ही उसमें गठान बंध गई और झंडा खुल ही नहीं पाया। सीएम एकनाथ शिंदे करीब 30 सेकंड तक रस्सी खींचते रहे लेकिन झंडा फहरा नहीं सके। इसके बाद पास खड़े सुरक्षाबल के जवान ने रस्सी खींची और तिरंगा फहराने लगा। तब राष्ट्रगान शुरू हो पाया।

दरअसल, मुंबई स्थित मुख्यमंत्री आवास में 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम रखा गया था. समारोह के दौरान उनके साथ उनके बेटे और लोकसभा सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे, मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी, पुलिसकर्मी और कर्मचारी मौजूद थे, लेकिन जब झंडे को फहराने की बारी आई तो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे करीब 30 सेकंड तक मशक्कत करते रहे गठान लग जाने से झंडा खुल नहीं पाया।

यह देख पास खड़े जवान ने एक झटके से रस्सी को खींचा और झंडा खुलकर फहराने लगा. इसके बाद संगीतमय राष्ट्रगान शुरू हुआ और भारत माता की जय जयकार हुई.

Related Articles
Next Story