विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से दिया इस्तीफा, अब बनेंगी नेता, चुनाव भी लड़ेंगी, जानिये किस पार्टी में हुई शामिल

Vinesh Fogat: महिला पहलवान विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी छोड़ दी है। वो कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई है। इससे पहले विनेश ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद ही ये साफ हो गया है कि वो अब अपना रुख राजनीति की तरफ मोड़ सकती है। शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से पहले रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक विनेश और बजरंग पूनिया आज आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए। दोनों के हरियाणा से चुनाव लड़ने की भी चर्चा है। इससे पहले विनेश फोगाट कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने के लिए उनके आवास पहुंची, बाद में बजरंग पूनिया भी यहां पहुंचे।

नौकरी छोड़ने के बाद विनेश ने बताया कि रेलवे की सेवा जीवन का सबसे यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है. मैं रेलवे परिवार की हमेशा आभारी रहूंगी। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट कर बताया कि जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौप दिया है। राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिए गए इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूंगी।

Related Articles
Next Story