Who is Rahul Navin: कौन हैं राहुल नवीन? जो बने ED के नए डायरेक्टर, जानें कितना होगा कार्यकाल

Rahul Navin: राहुल नवीन ईडी के नये डायरेक्टर होंगे। केंद्र सरकार ने राहुल नवीन के नाम पर मुहर लगायी है। काफी वक्त के बाद प्रवर्तन निदेशालय यानी ED को अपना स्थायी डायरेक्टर मिल गया है। केंद्र सरकार ने IRS राहुल नवीन को ईडी का नया निदेशक नियुक्त किया है।ईडी के नये निदेशक संजय कुमार मिश्रा का जगह लेंगे. संजय मिश्रा का कार्यकाल बुधवार को समाप्त हो गया. उन्हें इससे पहले उनके कार्यकाल को बढ़ाया गया था, जिसमें सुप्रीम कोर्ट का भी बयान सामने आया है।



केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में इस बात की जानकारी दी गई है। आपको बता दें कि राहुल नवीन को इससे पहले सरकार ने ED का कार्यकारी डायरेक्टर बनाया था। आइए जानते हैं ईडी के नए डायरेक्टर राहुल नवीन के बारे में कुछ खास बातें।


केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी की गई सूचना के मुताबिक, कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने IRS राहुल नवीन जो कि ईडी के विशेष डायरेक्टर हैं, उनके ईडी का डायरेक्टर बनाने के फैसले को मंजूरी दे दी है। नोटिफिकेशन में बताया गया है कि ईडी के डायरेक्टर पद पर राहुल नवीन की नियुक्ति कार्यभार संभालने की तारीख से दो साल तक की अवधि के लिए की गई है।


जानकारी के मुताबिक, जब राहुल नवीन की नियुक्ति प्रवर्तन निदेशालय के स्पेशल डायरेक्टर के पद पर की गई थी, उससे पहले वह इन-चार्ज डायरेक्टर के पद पर काम कर रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल नवीन ईडी के तत्कालीन निदेशक संजय मिश्रा के साथ में ईडी का काम देख रहे थे।




Related Articles
Next Story