गट्टा पकड़ने वाले विवादित बयान पर गरमायी राजनीति, भानुप्रताप शाही पर हुआ केस दर्ज, तो शाही बोले, मुख्यमंत्री की भी जात होती है?...

रांची। भाजपा विधायक भानुप्रताप शाही पर SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज हो गया है। भानुप्रताप शाही के दिये एक बयान के बाद ये कार्रवाई की गयी है। दरअसल भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में भवनाथपुर विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री को गट्टा पकड़कर कुर्सी से उतार देंगे। इस मामले में विधायक पर अब केस दर्ज कर लिया गया है। हालांकि इसे लेकर भानुप्रताप शाही ने भी पलटवार किया है। वीडियो जारी कर भानुप्रताप शाही ने हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बारे में मुझे आज पता चला कि मुख्यमंत्री का भी कोई जात होती है ..। मैं तो यही मानता हूं कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही जाति खत्म हो जाती है, वो सभी का मुख्यमंत्री बन जाता है। उन्होंने उनके उपर झूठा मुकादमा करने का आरोप लगाया है।



गट्टा पकड़कर उतारने की कही थी बात

रमना थाना क्षेत्र के बहियार कला निवासी झामुमो कार्यकर्ता राजेंद्र उरांव ने भानुप्रताप शाही के खिलाफ रमना थाना में आवेदन दिया है। इसी आलोक में पुलिस एसटी-एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई हे। थाना को दिए गए आवेदन के राजेंद्र ने आरोप लगाया है कि रांची में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में विधायक भानुप्रताप शाही ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आदिवासी होने के कारण अपने संबोधन में गट्टा पकड़ कर कुर्सी से उतारने की बात कहते हुए अपने कार्यकर्ताओं से भी बार-बार हामी भरवाने का काम किया है।शिकायत में कहा गया है कि जिस तरह की भाषा का प्रयोग किया गया है, उसका उद्देश्य आदिवासी मुख्यमंत्री को अपमानित करने के उद्देश्य से किया गया है। जिसका प्रसारण इंटरनेट मीडिया के साथ साथ क्षेत्रीय और राष्ट्रीय मीडिया में भी हुआ है। मैंने भी एक समाचार चैनल के एक्स प्लेटफॉर्म पर देखा है। एक आदिवासी मुख्यमंत्री के संदर्भ में कही गई बातों से आदिवासी समुदाय आहत और रोष में है। इस प्रकार के बयान से आदिवासी और गैर आदिवासी समुदाय में वर्ग संघर्ष का खतरा बढ़ सकता है।

भानुप्रताप शाही ने किया पलटवार

इधर केस दर्ज होने के बाद भानुप्रताप शाही ने सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट कर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बारे में मुझे आज पता चला कि मुख्यमंत्री का भी कोई जात होती है .. लोहिया जी कहा करते थे जब आप जनप्रतिनिधि बन सार्वजनिक जीवन जीने लगते हैं तो आपकी जाति स्वतः समाप्त हो जानी चाहिए .. आप मुख्यमंत्री के कुर्सी पर हैं आलोचना झेलने की क्षमता प्रदान कीजिए .. भगवान आपको सदबुद्धि प्रदान करे आपके मंत्री जी को भी .. अबर आपको तो गद्दी छोड़ना ही होगा आप को जितना केस कराना है करवाइए .. अपराध , उग्रवाद , लूट मार , बलात्कार , बालू , कोयला , ज़मीन लूट के ख़िलाफ़ जंग जारी रहेगी ..


HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story