अरविंद केजरीवाल ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, CJI ने कहा- जल्द होगी सुनवाई

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत मिल गई है। अब इसी मामले में जेल में सजा काट रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई द्वारा अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

गिरफ्तारी का विरोध करने के अलावा, उन्होंने मामले में नियमित जमानत याचिका भी दायर की है। बता दें कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने हाल ही में केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी थी और उन्हें जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट का दरवाजा खटखटाने को कहा था।

सीबीआई मामले में अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट में CJI के समक्ष अभिषेक मनु सिंघवी ने याचिका का जिक्र किया। इसपर सीजेआई ने उनसे एक ईमेल भेजने को कहा।

सिंघवी ने मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए कहा। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई मामले में जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है औऱ अपनी अपील में केजरीवाल ने कहा है कि अब मुझे भी जमानत दे दिया जाए। चीफ जस्टिस ने केजरीवाल की याचिका पर जल्द सुनवाई का भरोसा दिया।

90 दिनों से केजरीवाल जेल में

ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद 21 मार्च से केजरीवाल हिरासत में हैं। इस दौरान मई में शीर्ष अदालत ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए दिल्ली सीएम को 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी।

वहीं, 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने ईडी मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी, यह स्वीकार करते हुए कि उन्होंने 90 दिन से अधिक समय जेल में बिताया है। हालांकि इसी मामले में 26 जून को सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी के कारण वे हिरासत में ही हैं।

Related Articles
Next Story