नींद खराब करने पर 14 महीने के पोते को इतना पीटा कि हो गई मौत…हत्यारिन दादी गिरफ्तार

अमरेली। गुजरात के अमरेली में कुलसन सैयद नाम की एक बुजुर्ग महिला ने 14 महीने के अपने पोते को दाँतों से काटकर और पीट-पीटकर हत्या कर दी। दरअसल, बच्चा रो रहा था। इससे सैयद इतनी भड़क गई और उसने उस मासूम को दाँतों से 7 जगहों पर काटा। उसके पेट पर लात मारा और तब तक पीटती रही, जब तक की उसकी मौत नहीं हो गई।

बच्चे की मौत के बाद उसके दादा हुसैन सैयद ने थाने में जाकर इसकी जानकारी दी। पुलिस जाँच में जो बात सामने आई, वह हैरान करने वाली है। अमरेली के एसपी हिमकर सिंह ने बताया कि आरोपित दादी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की पूछताछ में उसने बच्चे की पिटाई की बात कबूल की है। हालाँकि, उसने यह भी कहा कि वह बच्चे की जान नहीं लेना चाहती थी।

पुलिस अधीक्षक हिमकर सिंह ने बताया कि मामला अमरेली के राजस्थली गाँव की है। 3 सितंबर 2024 को करीब 5 बजे दादी कुलसन सैयद के कमरे में 14 महीने का बच्चा अपनी बहन के साथ खेल रहा था। खेल के दौरान वह जोर-जोर से रोने लगा। कुलसन ने बच्चे को चुप कराने की कोशिश की, लेकिन वह चुप नहीं हुआ और रोता रहा। इसके बाद कुलसन के सिर पर खून सवार हो गया।

उसने बच्चे को बेरहमी से पीटा। इतना ही नहीं, उसने गुस्से में बच्चे के शरीर पर कई जगह दाँतों से काटा। उसने बच्चे के पेट पर जोर से लात भी मारी। इससे बच्चा और जोर-जोर से चिल्लाने लगा। इसके बाद भी वह नहीं रूकी। वह बच्चे के लगातार रोने-चिल्लाने के बावजूद उसे लगातार पीटती रही। आखिरकार उस बच्चे ने दम तोड़ दिया।

इस घटना के बाद परिवार के लोग चुप रहे। हालाँकि, बच्चे के दादा हुसैन सैयद बुधवार (4 सितंबर 2024) को दोपहर अमरेली (रूरल) थाने पहुँच गए और अपने पोते की मौत की जानकारी दी। पेशे से ट्रक ड्राइवर हुसैन के बयान के आधार पर पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया और घटनास्थल पर पहुँचकर शव को कब्जे में ले लिया।

पुलिस ने देखा कि बच्चे के गाल, सिर, हाथ और पैर पर काटने के निशान थे। मुँह, जाँघों और हाथों पर भी गंभीर चोट के निशान थे। इसके बाद पुलिस ने शव की फोरेंसिक जाँच के लिए उसे अस्पताल भेज दिया, जहाँ बच्चे के साथ क्रूरता की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करके आरोपित दादी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में परिजनों ने बताया कि दादी कुलसन ने पोते को काटा और पीटा था। पूछताछ में कुसलन ने भी बच्चे को पीटने की बात स्वीकार की। हालाँकि, उसने यह भी कहा कि वह बच्चे को मारना नहीं, चुप कराना चाहती थी। उसने बताया कि वह कई दिनों से सो नहीं पा रही थी। इस वजह से चिड़चिड़ी हो गई थी। बच्चे के रोने से नींद खुली तो उसे गुस्सा आ गया।

Related Articles
Next Story