50 हजार लोगों के सामने झरने में बह गया 5 सदस्यों वाला पूरा परिवार, देखें LIVE VIDEO

Lonawala waterfall news। मुंबई के पास लोनावाला में छुट्टियां मना रहे एक परिवार के पांच सदस्य रविवार की दोपहर भूसी बांध के बैकवाटर के पास एक झरने के तेज बहाव में बह गए। घटना रविवार दोपहर करीब 1:30 बजे हुई और पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से तुरंत खोज और बचाव अभियान शुरू कर दिया। रस्सियों और ट्रैकिंग गियर से लैस बचावकर्मी पीड़ितों के शवों की तलाश करते रहे, जिसमें पहले दो शव बरामद हुई फिर सोमवार की सुबह बचे तीन शव बरामद कर लिए गए हैं।


पुणे के लोनावाला इलाके में रविवार को भूशी बांध के पास झरने के पानी में डूबने से एक महिला और 2 लड़कियों की मौत हो गई. वहीं परिवार के 4-9 आयु वर्ग के 2 बच्चे लापता हो गए. घटना का एक दिल दहला देने वाला वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिसमें पानी के तेज बहाव में लोग बहते हुए दिखाई दे रहे हैं.



क्या कहते है पुलिस अधिकारी

पुलिस अधिकारी ने कहा कि रविवार को पुणे के लोनावाला इलाके में भूशी बांध के बैकवाटर के पास एक झरने में एक महिला और दो बच्चे डूब गए, जिसमें 4 और 9 साल के बच्चे भी शामिल हैं। पुणे ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने कहा कि यह घटना दोपहर 12:30 बजे हुई जब एक परिवार पिकनिक के लिए झरने के पास गए थे और घटना हो गई। एसपी ने कहा, "ऐसा लगता है कि वे भुशी बांध से लगभग दो किलोमीटर दूर झरने में फिसल गए और जलाशय के निचले हिस्से में डूब गए।"

मृतक की हुई पहचान

पुलिस ने कहा कि हडपसर क्षेत्र के अंसारी परिवार के सदस्य पिकनिक के लिए भूशी बांध गए थे। वे बांध के करीब झरने को देखने गए थे, लेकिन इलाके में भारी बारिश के कारण पानी का प्रवाह बढ़ने पर उन्हें पता नहीं चला और वे बह गए। मृतकों में शाहिस्ता अंसारी (36), अमिमा अंसारी (13) और उमेरा अंसारी (8) के शव रविवार को ही बरामद कर लिए गए जबकि सोमवार की सुबर अदनान अंसारी (4) और मारिया सैय्यद (9) के शव मिले हैं।

50 हजार से ज्यादा जुटी थी भीड़

एक पुलिस अधिकारी ने अनुमान लगाया कि रविवार को 50,000 से अधिक लोग लोनावला आए थे. चेतावनियों के बावजूद, लोग भुशी बांध के ऊपर पहाड़ी इलाके में खतरनाक क्षेत्रों में जाना जारी रखते हैं. उन्होंने कहा चेतावनियों को नजरअंदाज करते हुए लोग भूशी बांध क्षेत्र में झरने के नीचे मौज-मस्ती करने के लिए आते हैं. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे मानसून का मौसम आगे बढ़ेगा यहां लोगों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है.

लोनावाला, खंडाला और पावना बांध पर न जाने की अपील

पुणे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने लोगों से अपील की है कि वे लोनावाला, खंडाला और पावना बांध क्षेत्र में मानसून के मौसम में न जाएं. बता दें कि भूशी बांध के आसपास का क्षेत्र भारतीय रेलवे और वन विभाग के अधिकार क्षेत्र में आता है. पंकज देशमुख ने कहा की हम ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक बैठक बुलाएंगे.ताकि ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story