भाजपा प्रत्याशियों का ऐलान: एक घंटे के भीतर बीजेपी का यू-टर्न, जारी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट वापस ली, फिर जारी की नयी लिस्ट...

नयी दिल्ली। विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियां तैयारी में जुटी गयी है। राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करने लगी है। भाजपा ने जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की है। हालांकि पहले जो लिस्ट जारी की गयी थी, उसमें 44 उम्मीदवारों के नाम थे, लेकिन उस लिस्ट को कुछ देर बाद ही रद्द कर दिया गया।

रद्द हुए लिस्ट के कुछ देर बाद ही भाजपा ने दूसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 15 प्रत्याशियों के नाम हैं। जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए बीजेपी के 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो गई है। बीजेपी ने पुरानी लिस्ट में संशोधन के बाद यह नई लिस्ट जारी की है। इससे पहले बीजेपी ने 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी लेकिन कुछ ही देर बाद इसे वापस ले लिया गया। इसमें बदलाव करके बीजेपी ने इस बार पहली लिस्ट में सिर्फ 15 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।





जारी की थी 44 उम्मीदवारों की लिस्ट

बता दें कि जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने सोमवार को अपने 44 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। उम्मीदवारों की यह पहली लिस्ट कई मायनों में चौंकाने वाली थी। बीजेपी ने 44 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट में प्रथम चरण के मतदान वाली 15 सीटों पर, दूसरे चरण के मतदान वाले 10 सीटों पर और तीसरे चरण में वोटिंग वाले 19 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। लेकिन इस लिस्ट में जम्मू कश्मीर विधानसभा के पूर्व स्पीकर एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता जैसे कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल नहीं थे।

तीन चरणों में होगा मतदान

यहां तक कि पार्टी ने जम्मू कश्मीर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना को भी अपनी पहली लिस्ट में जगह नहीं दी गई थी। राज्य में पहले चरण के तहत विधानसभा की जिन 24 सीटों पर 18 सितंबर को मतदान होना है, उन सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख मंगलवार, 27 अगस्त ही है। पहले चरण के तहत जम्मू कश्मीर में 24 सीटों पर मतदान होना

Related Articles
Next Story