स्कूल पर हमला: स्कूल पर जबरदस्त हवाई हमला, बच्चों समेत 16 लोगों की मौत, आंतकियों के ....

Attack on school: एक बड़े हमले की खबर आ रही है। स्कूल पर हवाई हमला किया गया है। घटना में बच्चे सहित 16 लोगों की मौत हो गयी। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गयीहै। दरअसल गाजा के अल नुसीरत में इजरायली सेना ने एक स्कूल को निशाना बनाते हुए जबरदस्त हवाई हमला किया है। हमले में करीब 16 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 50 से ज़्यादा लोग घायल हैं। इजरायल की दलील है कि उन्होंने आतंकवादियों को निशाना बनाया है, जबकि उस स्कूल में ज़्यादातर महिलाएं और बच्चे शरण लिए हुए थे।

हमले के बाद स्कूल पूरी तरह मलबे में तब्दील हो चुका है. वहां मौजूद गाड़ियों के पखच्चे उड़ चुके हैं। फ़िलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने एक वीडियो जारी किया है, इसमें सभी घायलों को पैरामडिकल अस्पताल में भर्ती कराते दिखाया गया है। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमले के बाद कि ये नागरिक स्कूल था, जिसे निशाना बनाया गया।

जानकारी के मुताबिक इसे लोगों के लिए सुरक्षित माना जाता था. यहां हमला नहीं होना चाहिए था. हमने बच्चों के शवों को देखा है, जो वहां खेल रहे थे। हमले के बाद इजरायल का कहना है कि उन्होंने आतंकवादियों को निशाना बनाया है. गाजा में इजरायली सेना के हमले लगातार जारी हैं. इसका विरोध भी दुनियाभर में लगातार हो रहे हैं. जॉर्डन की राजधानी अम्मान और ब्रिटेन की राजधानी लंदन से भी प्रदर्शन की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. वहां इज़रायल के खिलाफ हजारों लोगो ने प्रदर्शन किया, जिसमें लेबर पार्टी के पूर्व नेता भी शामिल हुए।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story