गोवा जाने वाले यात्री ध्यान दें! बीच पर पैग लगाते पकड़े जाने पर लगेगा मोटा जुर्माना; सरकार ने वसूले 4.4 लाख

अगर आप बीच पर पैग लगाने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. दरअसल, गोवा सरकार ने वित्त वर्ष 2023-24 में बीच पर ड्रिंक करने वालों से 4.4 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है. इसकी जानकारी पर्यटन मंत्री रोहन खाउंटे ने बुधवार को विधानसभा में दी.

यह खबर उनके लिए और भी खास हो जाती है जो गोवा जाकर बीच पर पैग लगाना चाहते हैं. यदि आप गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ये प्लान ड्रॉप करना होगा नहीं तो गोवा सरकार आपसे मोटा जुर्माना लगा सकता है.

मंत्री ने बताया कितने लोगों से वसूला गया जुर्माना

गोवा के समुद्र तटों पर शराब पीने के लिए 222 पर्यटकों से 4.4 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया. आंकड़े बताते हैं कि घरेलू पर्यटकों को कलंगुट (107), कैंडोलिम (4) और बागा (104) समुद्र तटों पर शराब पीने के लिए दंडित किया गया था. 2023 में 158 पर्यटकों पर जुर्माना लगाया गया, जबकि 2024 में अब तक 63 लोगों को दंडित किया गया है.

अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए सरकार कर रही है काम

एल्डोना से विधायक कार्लोस फेरेरा ने नए साल की पूर्व संध्या पर समुद्र तट पर शराब पीने से रोकने की सरकार की योजना पर पूछे गए सवाल पूछा था. इस सवाल का जवाब देते हुए खाउंटे ने कहा कि अतिरिक्त IRB कर्मियों की तैनाती का प्रस्ताव विचाराधीन है. इस कदम से पूरे साल समुद्र तटों पर होने वाली अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी.

दलालों और फेरीवालों ने सरकार ने कितना जुर्माना वसूला

पर्यटन मंत्री ने कहा कि पर्यटन विभाग दलालों और फेरीवालों को पर्यटकों को परेशान करने से रोकने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है. जुलाई 2023 से जून 2024 के बीच 331 दलालों पर 16.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. जिन 331 दलालों पर जुर्माना लगाया गया उनमें से 316 उत्तरी गोवा में और 15 दक्षिण गोवी के हैं

Related Articles
Next Story