PM मोदी से उम्मीद खो चुके बजरंग पूनिया का बृजभूषण सिंह पर वार : बोले - "जो विनेश फोगाट के..."

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले आज शनिवार 7 सितंबर को पहलवान बजरंग पुनिया ने बृजभूषण शरण सिंह के एक इंटरव्यू में दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया दी। बजरंग पुनिया ने जोर देकर कहा कि देश के प्रति बृजभूषण शरण सिंह की मानसिकता सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि मेडल सिर्फ विनीश का नहीं था, बल्कि 140 करोड़ भारतीयों का था। उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस उम्मीदवार विनीश फोगट के अयोग्य घोषित होने पर जश्न मनाने वालों को सही मायने में देशभक्त माना जा सकता है।

बता दें कि, इससे पहले भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण सिंह ने विनीश फोगट की अयोग्यता पर संतोष व्यक्त किया। सिंह की टिप्पणी के जवाब में पूनिया ने कहा कि वे बचपन से ही देश के लिए लड़ते रहे हैं, और सिंह द्वारा उन्हें देशभक्ति सिखाने के अधिकार पर सवाल उठाया। पूनिया ने आगे कहा कि उन्होंने कभी यह नहीं बताया कि उत्पीड़न की घटना में कौन सा पहलवान शामिल था।

प्रधानमंत्री मोदी से अब कोई उम्मीद नहीं

उन्होंने कहा कि, जो चोरी से लेकर देशद्रोह तक का हिस्ट्री शीटर है. उसकी मानसिकता उजागर हुई है। पूनिया ने आगे कहा कि, भाजपा बृजभूषण शरण का समर्थन कर रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, क्योंकि यह आपसी सहमति से तय हुआ था कि उनमें से ही कोई एक चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से अब कोई उम्मीद नहीं है। उनके खिलाफ एजेंसियों के इस्तेमाल से डोपिंग के आरोप में उन पर प्रतिबंध लगाया गया है।

बजरंग पूनिया बोले - हमारे चुनौतीपूर्ण समय में कांग्रेस साथ खड़ी रही

बजरंग पुनिया ने कहा कि विनेश फोगाट के ओलंपिक से बाहर होने के बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया, क्योंकि कांग्रेस ने उनके चुनौतीपूर्ण समय में उनका साथ दिया। इसके अलावा आम आदमी पार्टी और अन्य विपक्षी दल भी उनके साथ खड़े रहे।

बृज भूषण ने लगाए बजरंग पुनिया और विनेश फोगट पर कई आरोप

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि, 18 जनवरी को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान कई लोगों को लगा कि जो दावे किए जा रहे हैं, उनमें कुछ सच्चाई हो सकती है। उन्होंने कहा कि महिलाओं और बेटियों के साथ दुर्व्यवहार हुआ है और वर्तमान में वे लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने चिंता जताई कि पहलवानों के विरोध प्रदर्शन ने ओलंपिक के नतीजों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है, उन्होंने सवाल उठाया कि इस नुकसान की भरपाई कौन करेगा। बृज भूषण ने बजरंग पुनिया और विनेश फोगट पर कई आरोप लगाए।

Related Articles
Next Story