BIG BREAKING : चुनी गईं AAP विधायक दल की नेता...आतिशी होंगी दिल्ली की तीसरी महिला CM


Arvind kejriwal resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को शाम 4:30 बजे लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे और अपना इस्तीफा दे सकते हैं. केजरीवाल ने रविवार को अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दो दिनों में इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की. उन्होंने कहा कि वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता उनकी ईमानदारी की पुष्टि नहीं करती.

दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़े केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा दर्ज कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर दिल्ली की तिहाड़ जेल से बाहर आने के दो दिन बाद उन्होंने यह घोषणा की. रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तराधिकारी की संभावना में आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, गोपाल राय और इमरान हुसैन जैसे मौजूदा दिल्ली विधायक शामिल हैं. कुछ नेताओं ने कहा है कि दलित नेता को अगला मुख्यमंत्री नियुक्त किया जा सकता है, हालांकि उन्होंने किसी खास व्यक्ति का नाम नहीं बताया.

नए मुख्यमंत्री के लिए जिन लोगों का नाम आगे चल रहा है, उनमें दिल्ली की मंत्री आतिशी को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है. केजरीवाल ने गिरफ्तारी से पहले आतिशी को सबसे ज्यादा मंत्रालय दिए थे. इस लिस्ट में दो बार के विधायक और मंत्री कैलाश गहलोत दूसरे नंबर पर हैं. पुराने और अनुभवी नेता गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज का नाम भी लिस्ट में शामिल है.

Related Articles
Next Story