BJP MLA अरेस्ट, जातिवादी गाली-गलौज और रिश्वतखोरी का आरोप

Karnataka BJP MLA Munirathna: राजराजेश्वरी नगर के भाजपा विधायक मुनिरत्ना नायडू को शहर की पुलिस ने जातिवादी गाली-गलौज, रिश्वत मांगने और धमकी देने समेत कई आपराधिक मामलों में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि नायडू को कोलार में नांगली चेक-पोस्ट के पास हिरासत में लिया गया, जब वह अपने साथियों के साथ आंध्र प्रदेश की ओर जा रहे थे.

अलग-अलग शिकायतों के आधार पर व्यालिकावल पुलिस ने नायडू के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की थीं. इसके अलावा, शिकायतकर्ता और विधायक के बीच कथित तौर पर हुई बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. ऑडियो क्लिप में एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति को उसकी जाति को लेकर गाली देते हुए सुना जा सकता है.

भाजपा विधायक बोले- ऑडियो से की गई है छेड़छाड़

दावा करते हुए कि ऑडियो क्लिप में सुनाई देने वाली उनकी आवाज़ के साथ छेड़छाड़ की गई है. नायडू ने कहा कि तकनीक किसी भी व्यक्ति की आवाज़ की नकल करने की अनुमति देती है. क्या आपने उस मामले के बारे में नहीं सुना है जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आवाज़ की नकल करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था? कथित तौर पर शिकायतों में 2019 और 2024 के बीच की घटनाएं शामिल हैं.

कोलार के पुलिस अधीक्षक बी निखिल ने एसटीओआई को बताया कि बेंगलुरु पुलिस की सूचना पर कार्रवाई करते हुए नायडू की सफेद टोयोटा इनोवा को रोका गया और विधायक को हिरासत में लिया गया. बाद में, जब शहर के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, तो उन्हें उनके हवाले कर दिया गया और विधायक को बेंगलुरु लाया गया.

माफ़ी मांगें या विधायक के अपशब्दों का समर्थन करें: सीएम

पहली एफआईआर बीबीएमपी ठेकेदार के चेलुवराजू ने दर्ज कराई थी, जिसमें नायडू पर 30 लाख रुपये की रिश्वत मांगने, कचरा निपटान के लिए 10 ऑटोरिक्शा दिलाने के बहाने 20 लाख रुपये की ठगी करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया था.

दूसरी एफआईआर लक्ष्मीदेवीनगर वार्ड के पूर्व पार्षद वेलुनायकर एम ने दर्ज कराई थी, जिसमें नायडू पर धमकाने और जातिवादी गालियां देने का आरोप लगाया गया था.नायडू ने आगे कहा कि जांच से यह साबित हो जाए कि मैंने अपने मोबाइल से चेलुवराजू को कॉल किया था या उनसे कॉल प्राप्त की थी. मैं कानूनी रूप से केस लड़ूंगा.

अपनी गिरफ्तारी से पहले, उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज मामलों को राजनीति से प्रेरित बताया था और कहा था कि इसके पीछे बेंगलुरु ग्रामीण के पूर्व सांसद डीके सुरेश और अन्य लोग हैं. मुनिरत्न नायडू की गिरफ्तारी पर टिप्पणी करते हुए सीएम ने कहा कि भाजपा विधायक का मुंह साफ होना चाहिए. जहां भाजपा विधायक सीएन अश्वथ नारायण ने आवाज के नमूनों की जांच की मांग की, वहीं पूर्व कांग्रेस विधायक सौम्या रेड्डी ने घोषणा की कि वह राज्य महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराएंगी.

सीएम सिद्धारमैया ने एक्स पोर्ट के जरिए कसा तंज

सीएम सिद्धारमैया की एक्स पोस्ट में लिखा कि ऑडियो में, मुनिरत्न दलित और वोक्कालिगा समुदाय को गाली देते हुए, रिश्वत की मांग करते हुए सुने जा रहे हैं. हालांकि 40% कमीशन वाली सरकार चली गई है, लेकिन बीज अभी भी बचे हुए हैं. बीवाई विजयेंद्र और अशोक जैसे भाजपा नेता अब क्या कहेंगे? भाजपा को दलितों और वोक्कालिगाओं से माफ़ी मांगनी चाहिए या फिर मुनिरत्न की गालियों का समर्थन करना चाहिए.

भाजपा ने विधायक को भेजा नोटिस

जानकारी के मुताबिक, भाजपा ने अपने विधायक को नोटिस जारी किया है. मुनिरत्न की गिरफ़्तारी के एक घंटे के भीतर, भाजपा ने एक नोटिस जारी किया, जिसमें उन्हें पार्टी की अनुशासन समिति के सामने पेश होने और स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया.

Related Articles
Next Story