BJP का आरोप : बोले - 'मोहब्बत की दुकान में नशे का सामान', 5600 करोड़ के ड्रग सिंडिकेट के मास्टमाइंड से कांग्रेस का कनेक्शन


नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केंद्रीय एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर चार कुख्यात ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिससे एक बड़े अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। अधिकारियों ने उनके कब्जे से 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम थाईलैंड का गांजा जब्त किया है। इस ड्रग तस्करी मामले के मुख्य आरोपी तुषार गोयल को गिरफ्तार कर लिया गया है। तुषार गोयल भारतीय युवा कांग्रेस के आरटीआई सेल के प्रमुख हैं।

अमित मालवीय ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर साधा निशाना

इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। भाजपा का दावा है कि इस मामले में शामिल लोगों के कांग्रेस से संबंध हैं। गुरुवार को भाजपा नेता अमित मालवीय ने एक्स पर कहा, "यह बहुत बड़ी बात है। कल दिल्ली पुलिस ने 5,500 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की। यह स्पष्ट है कि इस खेप के पीछे जो लोग हैं, उनके कांग्रेस से गहरे संबंध हैं और वे दिल्ली, हरियाणा और व्यापक एनसीआर क्षेत्र में सक्रिय हैं।"

बता दें कि, जिस व्यक्ति को गिरफ़्तार किया गया है, वह युवा कांग्रेस का पदाधिकारी है, जिसे तुषार गोयल के नाम से जाना जाता है, जिसे डिकी के नाम से भी जाना जाता है। उसका सामाजिक प्रोफ़ाइल हरियाणा कांग्रेस के नेतृत्व के साथ-साथ अन्य व्यक्तियों के साथ भी घनिष्ठ संबंधों को दर्शाता है। राहुल गांधी को ड्रग कार्टेल में कांग्रेस की संलिप्तता और उनके प्रयासों के बारे में जानकारी होनी चाहिए, जिसने लाखों युवा पुरुषों और महिलाओं के जीवन को तबाह कर दिया है।

2014 से 2022 के बीच ₹22,000 करोड़ की ड्रग्स की गई है जब्त

अमित मालवीय ने आगे कहा कि, "2006 से 2013 तक कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए के कार्यकाल के दौरान, पूरे भारत में केवल ₹768 करोड़ मूल्य की ड्रग्स जब्त की गई थी। इसके विपरीत, भाजपा प्रशासन के तहत 2014 से 2022 के बीच ₹22,000 करोड़ मूल्य की ड्रग्स जब्त की गई। मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल एक राष्ट्रीय पार्टी की धारणा भयावह से परे है।"

बीजेपी ने कहा - मोहब्बत का दुकान में अब मिल रहा नशे का सामान

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि, "ये बात साफ हो रही है कि राहुल गांधी के मोहब्बत की दुकान में अभी तक नफरत का सामान तो दिख रहा था, लेकिन अब नशे का सामान भी मिल रहा है। कांग्रेस का बरामद हुए ड्रग्स और आरोपी के साथ क्या कनेक्शन है?"

अंतरराष्ट्रीय गिरोह के चार सदस्यों को किया गया गिरफ्तार

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि, ये ड्रग्स समुद्री रास्ते से लाई गई होंगी। पुलिस ने दावा किया है कि जब्त की गई ड्रग्स की कीमत 5000 करोड़ से ज़्यादा है। वहीं स्पेशल सेल के एडिशनल पुलिस कमिश्नर प्रमोद सिंह कुशवाह के अनुसार, डीसीपी अमित कौशिक, एसीपी कैलाश सिंह बिष्ट और इंस्पेक्टर राहुल कुमार की अगुवाई वाली टीम ने एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह के चार सदस्यों को पकड़ा है। यह गिरफ्तारी ड्रग तस्करी में शामिल संगठित अपराध गिरोह को खत्म करने के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

Related Articles
Next Story