BREAKING : कांग्रेस विधायक जुबेर खान का निधन...डेढ़ साल से चल रहे थे बीमार

MLA Zubair Khan Demise: राजस्थान में कांग्रेस विधायक जुबेर खान का शनिवार (14 सितंबर) को निधन हो गया. सुबह 5.50 पर उन्होंने अपने फार्म हाउस में अंतिम सांस ली. अलवर के रामगढ़ से कांग्रेस विधायक जुबेर खान पिछले डेढ़ साल से बीमार चल रहे थे. 15 दिन पहले ही डॉक्टर्स ने जवाब दे दिया था. शनिवार की ही शाम 5:50 पर उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

जुबेर खान का जन्म 1 अगस्त 1962 को हुआ था. वे राजस्थान कांग्रेस के मजबूत नेता थे और चार बार विधायक रह हैं. जुबेर खान साल 2018 में मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष भी चुने गए थे. इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी साफिया को चुनाव लड़ाया था, जिसमें साफिया को 11 हजार से अधिक मतों से जीत मिली थी. हालांकि, साल 2023 में खुद जुबैर ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा. उन्हें 20 हजार से अधिक मतों से जीत मिली थी लेकिन उनकी तबीयत तभी खराब बताई जा रही थी. अब उनका निधन हो गया है. जुबैर राजस्थान कांग्रेस में अपना बड़ा कद रखते थे. उनको संगठन में कई जिम्मेदारी मिल चुकी हैं.

कुछ ऐसा रहा विधानसभा का सफर

जुबैर खान साल 1990, 1993 और 2003 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा पहुंचे थे. वहीं, साल 1998, 2008 और 2013 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े, लेकिन बीजेपी के ज्ञानदेव आहूजा ने उन्हें हरा दिया था. जुबैर अलवर जिले में कांग्रेस के मजबूत स्तंभ थे. 61 साल की उम्र तक उन्होंने कांग्रेस में एनएसयूआई से लेकर कांग्रेस में राष्ट्रीय सचिव तक सफर तय किया है. यूपी में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी भी दी गई थी. जामिया मिलिया इस्लामिया के जुबैर खान छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

कैसा रहा पिछला चुनाव

अलवर की रामगढ़ विधान सभा चुनाव में वर्ष 2023 में कांग्रेस के जुबैर को जीत मिली थी. इस सीट पर एसपीकेआर के सुखवंत दूसरे नंबर पर रहे थे. जबकि, भाजपा के जय आहूजा तीसरे स्थान पर रहे. बसपा चौथे स्थान पर रही. इस तरह से यहां पर कांग्रेस को बड़ी लीड मिली थी. चौथी बार जुबैर को विधायक बनने का अवसर मिला था.


Related Articles
Next Story