CBI को कोर्ट से मिली इजाजत...कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस में एएसआई अनूप दत्त का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर केस में सीबीआई अब मुख्य आरोपी संजय रॉय के सहयोगी एएसआई अनूप दत्त का पॉलीग्राफ टेस्ट कराएगी। केंद्रीय एजेंसी को इस संबंध में कोर्ट से इजाजत मिल गई है। अनूप दत्त आरोपी संजय रॉय का करीबी है और रेप और हत्या के बाद संजय रॉय उसके बैरक में आकर आराम कर रहा था।

इस मामले में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट पहले ही हो चुका है। अनूप दत्त का नाम तब चर्चा में आया जब पिछले हफ्ते उसका एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह घटनास्थल से भागते हुए नजर आ रहा था। इसके अलावा, संजय रॉय को भी अनूप दत्ता के घर से ही गिरफ्तार किया गया था।

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया है कि अनूप दत्त के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से संबंध हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिसमें दावा किया गया कि अनूप दत्त दक्षिण दिनाजपुर के तृणमूल कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक में शामिल हुआ था। मजूमदार ने कहा, “सिर्फ दौड़ने में ही नहीं, बल्कि पार्टी कनेक्शन होने में भी चैंपियन है! कोलकाता पुलिस के जाने-माने एएसआई अनूप दत्ता और सिविक वालंटियर संजय तृणमूल कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक में शामिल होते हैं।”

इस मामले में सीबीआई ने सोमवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और पांच अन्य पर पॉलीग्राफ टेस्ट का दूसरा दौर कराया। एक अधिकारी के अनुसार, पिछले 10 दिनों में संदीप घोष ने पूछताछ के दौरान असंगत जवाब दिए थे, जिसके कारण अधिकारियों को पॉलीग्राफ टेस्ट एक और बार करना पड़ा। सीबीआई ने पहले ही घोष और पांच अन्य पर लाइ डिटेक्टर टेस्ट किए थे।

Related Articles
Next Story