'लव जिहाद' पर फडणवीस का बयान- बोले, यह प्यार नहीं बल्कि है साजिश


देश में पीछले कुछ समय से लव जिहाद के मामलों ने तेजी पकड़ी है. इसी बीच महाराष्ट्र maharashtra के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस devendra fadnavis द्वारा ‘वोट जिहाद’ vote jihad और ‘लव जिहाद’ को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. इसमें फडणवीस ने कहा कि- 10 वर्ष पूर्व जब कोई लव जिहाद के बारे में बात करता था तो हम मानते थे की एक दो घटना हो गई होगी. लेकिन आज 1 लाख से ज्यादा मामलों की शिकायतें सामने आ रही हैं. इस संख्या में हिन्दू समाज की लड़कियों को ही सबसे ज्यादा बरगला कर दूसरे समाज के लड़के अपने साथ भगाकर शादी कर रहे हैं. ऐसे में लड़के शादी से पहले या फिर बाद में जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर उनका फायदा उठा रहे हैं .

फडणवीस ने लव जिहाद को लेकर यह भी कहा कि कुछ जगहों पर 2 अलग धर्म के लड़के व लड़कियों की शादी को लेकर किसी तरह का विरोघध नहीं है लेकिन इस तरह के मामले में विरोध उस समय सामने आता है, जब कुछ केस में लडके अपना धर्म छिपाकर लड़कियों से शादी करते हैं. यह लोग प्यार नहीं बल्कि एक साजिश के तहत के जानबूझकर ऐसा करते हैं. यह लव जिहाद की श्रेणी में आता है. इसके जरिए हमारे समाज में भोली भाली लड़कियों को बहलाने का काम भी लगातार किया जा रहा है.

लोकसभा चुनाव में ‘वोट जिहाद’

दरअसल लोकसभा चुनाव पर गौर किया जाए तो महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 14 सीटों पर ‘वोट जिहाद’ साफ तौर पर देखा गया है. धुले लोकसभा सीट पर 6 विधानसभा क्षेत्र में से 5 में 1-1 उम्मीदवार 1 लाख 90 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. तो दूसरी तरफ मालेगांव की बात की जाए तो वहां उम्मीदवार को 1 लाख 94 हजार वोट हासिल हुए, तभी दूसरा उम्मीदवार 4000 वोटों से जीता. चुनाव में हार जीत महत्वपूर्ण नहीं है, कभी एक पार्टी जीतती है तो कभी दूसरी पार्टी जीतती है. ऐसे में कुछ लोगों में आत्मविश्वास भी बढ़ जाता है. अभी भी वह अपनी संख्या को कम मानते है. उन्हें लगता है कि हम संगठित वोट करके हिंदुत्व को हरा देंगे. लेकिन यह समय जागरूकता का है.

संजय राउत का पलटवार

फडणवीस के वोट जिहाद व लव जिहाद को लेकर दिए बयान के बाद संजय राउत बोले कि- यदि आपकोवोट जिहाद ही लग रहा तो मुस्लिम महिलाओं के लिए ट्रिपल तलाख कानून क्यों लाए? अगर दूसरे समाज के लोग वोट करें तब आप क्या कहेंगे? जैसे महाराष्ट्र चुनाव में कई गुजराती वोट देते हैं. इसकी जानकारी हमें मिली तब आप इसे गुजरात वोट जिहाद का नाम देंगे क्या? देश में आखिर चल क्या रहा है? क्या फडणवीस जैसे लोग देश तोड़ना चाहते है? यह गांधी का देश है. यह वोट जिहाद इनके दिमाग का कचरा है.

वारिस पठान ने देवेंद्र फडणवीस पर बोला हमला'लव जिहाद' पर फडणवीस का बयान- बोले, यह प्यार नहीं बल्कि है साजिश

लव जिहाद और वोट जिहाद पर MIM नेता वारिस पठान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देवेंद्र फडणवीस को जिहाद का अर्थ भी पता? गृहमंत्री होकर यह इस तरह की बात कर रहे हैं. इससे पूर्व भी इनके नेता असेंबली में बता चुके हैं कि 1 लाख लव जिहाद के केस हैं. रोज नितेश राणे व रामगिरी जैसे लोग इस तरह की बयानबाजी करते हैं. यह चुनाव से पूर्व ही वोट का ध्रुवीकरण कर लोगों को बांटने का काम कर रहे हैं. BJP को अब अपनी जमीन खिसकती दिखाई दे रही है. ऐसे में महाराष्ट्र चुनाव से पूर्व धुर्वीकरण की राजनीति अपनाई जा रही है. सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. आने वाले समय में गाय मंगलसूत्र जैससे बहुत की कोशिश कर रही है.

Related Articles
Next Story