बांग्लादेश में मौत का सैलाब, एक दिन में 100 लोगों की हत्या, हिंदुओं को बनाया जा रहा निशाना

नई दिल्ली। पड़ोसी देश बांग्लादेश में आरक्षण के विरोध में उठा आंदोलन अब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में तब्दील हो गया है। बीते दिन हुई हिंसा व आगजनी में 100 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें 13 पुलिसकर्मी और 6 पत्रकार हैं।

बता दें कि, बांग्लादेश में आरक्षण के विरोध में प्रदर्शन शुरू हुए थे भारी आगजनी, तोड़फोड़ व हत्या के बाद कोर्ट ने सरकार के इस फैसले पर रोक लगा दी थी।

उम्मीद थी कि कोर्ट के फैसले के बाद प्रदर्शन रुक जाएंगे। लेकिन ब प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा की मांग कर रहे हैं।

बीते रविवार हिंसक प्रदर्शन में करीब 100 लोगों की मौत हो गई है। हैरानी की बात यह है कि इस प्रदर्शन में प्रदर्शनकारी हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं। सैंकड़ों लोग घायल हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। ढाका, चटगांव, खुलना और कोमिला से शुरू हुआ आंदोलन अब पूरे बांग्लादेश में फैल गया है।

हिंसा के बीच बांग्लादेश सरकार ने मेटा प्लेटफॉर्म फेसबुक, व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम बंद कर दिए गये हैं। वहीं, प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि विरोध के नाम पर बांग्लादेश में तोड़फोड़ की जा रही है। ऐसा करने वाले लोग छात्र नहीं, बल्कि आतंकवादी हैं। उन्होंने जनता से ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने को कहा है।

Related Articles
Next Story