झारखंड: जम्मू-कश्मीर से छुट्टी पर पलामू आ रहे BSF जवान की मौत, शादी में आ रहा था घर, ASI की भी चली गयी जान

Army Jawn Amit Shukla Shaheed: छुट्टी में घर आ रहे जवान अमित शुक्ला की सड़क हादसे में मौत हो गयी। घटना जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले की है। चेनानी-नाशरी सुरंग के अंदर एक कैब पलट जाने से बीएसएफ जवान अमित कुमार शुक्ला (30) की जान चली गई। अधिकारियों ने बताया कि अमित शुक्ला जो जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। वह छुट्टी पर झारखंड स्थित अपने घर पलामू आ रहे थे।

जानकारी के मुताबिक बीएसएफ जवान अमित शुक्ला ( 30) सदर प्रखंड के सिंगरा निवासी उपेंद्र शुक्ला के पुत्र थे। अमित शुक्ला के घर में चचेरे भाई की शादी है। इसी शादी में शामिल होने के लिए वह घर पर ड्यूटी से छुट्टी लेकर आ रहे थे। काश्मीर के छिंदवाड़ा में एक साल पहले उनकी पोस्टिंग हुई थी। रात दस बजे छिंदवाड़ा कैंप से जम्मू रेलवे स्टेशन जाने के लिए जाइलो वाहन से निकले थे।

इसमें सीमा सुरक्षा बल के 26 वीं वाहिनी केआठ जवान सवार थे। सभी अपने घर छुट्टी में जाने के लिए स्टेशन से ट्रेन पकड़ने निकले थे। शनिवार की अहले सुबह करीब चार बजे जम्मू के चिनैनी नाशरी टनल में तेज रफ्तार जाइलो पलट गई। इस घटना में अमित शुक्ला की मौत हो गई। जबकि बाकी के जवान जख्मी हैं।

ASI की भी मौत

जम्मू-कश्मीर के कठुआ और उधमपुर जिलों में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक सहायक उप-निरीक्षक सहित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि कठुआ जिले के राजबाग के पास वाहन सड़क से फिसलकर उझ नहर में गिर गया। इस हादसे में हिमाचल प्रदेश के रहने वाले एएसआई परषोतम सिंह शहीद हो गए, जबकि उनके दो सहयोगियों को बचा लिया गया। उन्होंने कहा कि परषोतम सिंह कार चला रहे थे, जब वह जसरोटा से राजबाग जाते वक्त वाहन पर नियंत्रण खो दिया।अधिकारियों ने कहा कि बचावकर्मी दो बीएसएफ कर्मियों की जान बचाने में कामयाब रहे, लेकिन परषोतम सिंह तेज धारा में बह गए और बाद में उन्हें गंभीर हालत में पाया गया. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story