Kolkata Rape Murder Case : पॉलीग्राफ टेस्ट में मुकर गया संजय रॉय, CBI ने पूछे 10 सवाल...'मैंने हत्या नहीं की मुझे फंसाया जा रहा है',

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडीकल कॉलेज एवं अस्पताल में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या का आरोपी संजय रॉय CBI द्वारा कराए गए पॉलीग्राफ टेस्ट में इस कांड में किसी भी तरह से शामिल होने से कथित तौर पर मुकर गया है.

सीबीआई ने पूछे 10 सवाल

इंडिया टुडे ने अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए कहा कि संजय रॉय ट्रेनी डॉक्टर का शव मिलने के बाद वहां से भागा था. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पॉलीग्राफ टेस्ट में सीबीआई ने संजय रॉय से 10 सवाल पूछे. इस दौरान सीबीआई के अधिकारी और तीन पॉलीग्राफ एक्सपर्ट्स वहां मौजूद रहे.

अपने बयान से पलटा संजय

10 अगस्त को गिरफ्तारी के बाद संजय राय ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था, लेकिन अब वह अपने बयान से पलट गया और जोर देकर कहा कि उसे फंसाया जा रहा है. संजय का 25 अगस्त को कोलकाता की प्रेसिडेंसी सेंट्रल जेल में पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था, जहां संजय रॉय को फिलहाल कैद करके रखा गया है. यहां यह बताना जरूरी है कि पॉलीग्राफ टेस्ट के परिणाम कोर्ट में सबूत के तौर पर मान्य नहीं होते.

टेस्ट के दौरान संजय रॉय ने कथित तौर पर सीबीआई से कहा, 'मैंने हत्या नहीं की. मैं सेमिनाह हॉल में लाश देखकर वहां से भागा था.' हालांकि पॉलीग्राफ टेस्ट ने संजय रॉय की कुछ बातों पर भ्रामक संकेत भी दिए. संजय रॉय की वकील कविता सरकार ने कहा कि पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान भी उसने कहा है कि वह निर्दोष है.

मैंने कोई हत्या नहीं की

द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले संजय रॉय से ये भी पूछा गया कि उसने डॉक्टर की हत्या करने के बाद क्या किया था जिस पर उसने सीबीआई से कहा था कि उससे पूछा गया सवाल ही गलत है क्योंकि उसने हत्या की ही नहीं.

सीबीआई ने किया गैंगरेप से इनकार

सीबीआई ने महिला ट्रेनी डॉक्टर का गैंगरेप की संभावना से इंकार किया है और संजय रॉय को ही अकेला आरोपी चिह्नित किया है.

अंतिम चरण में पहुंची जांच

अज्ञात सूत्रों ने एनडीटीवी से कहा उपलब्ध साक्ष्य केवल संजय रॉय को ही दोषी ठहराते हैं, सूत्रों के मुताबिक जांच अंतिम पड़ाव पर है और सीबीआई जल्द ही चार्जशीट दाखिल करेगी.

एनडीटीवी के अनुसार, सीबीआई ने आरोपी के डीएनए के साथ उसकी मेडिकल रिपोर्ट को जांच के लिए दिल्ली एम्स भेजा है, वहां से परिणाम मिलने के बाद वे अपनी रिपोर्ट समाप्त करेंगे. सीबीआई ने अब तक 100 से अधिक बयानों को रिकॉर्ड किया और 10 पॉलीग्राफ टेस्ट कराए हैं.

Related Articles
Next Story