मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की ही तरह बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में भी अभिनेत्रियों के साथ...एक्ट्रेस ऋताभरी चक्रवर्ती ने बताया पर्दे के पीछे का स्याह सच

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना के बाद पूरे देश में व्यापक आक्रोश है। इस दौरान बंगाली फिल्म अभिनेत्री ऋताभरी चक्रवर्ती ने टॉलीवुड के कई निर्माता, निर्देशक और अभिनेताओं पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। साथ ही, उन्होंने इस मामले में सहायता के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अपील की है।

बता दें कि,अभिनेत्री ऋताभरी चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के ज़रिए यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हालांकि, उन्होंने किसी ख़ास नाम का ज़िक्र नहीं किया। ऋताभरी ने कहा कि उनके साथ कई अभिनेत्रियां यौन उत्पीड़न का शिकार हुई हैं। ऋताभरी चक्रवर्ती ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "हेमा आयोग की रिपोर्ट, जो मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न को उजागर करती है, मुझे यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि बंगाली फिल्म इंडस्ट्री ने इसी तरह के कदम क्यों नहीं उठाए हैं। कई रिपोर्टे मेरे या मेरी परिचित अभिनेत्रियों के अनुभवों से मेल खाती हैं।"

अभिनेत्री ने कहा, "ऐसे भ्रष्ट दिमाग और व्यवहार वाले अभिनेता, निर्माता और निर्देशक अपने कार्यों के लिए किसी भी परिणाम का सामना किए बिना काम करना जारी रखते हैं, और वे आरजी कार पीड़ित के लिए मोमबत्तियाँ भी पकड़े हुए देखे जाते हैं।"

ऋताभरी चक्रवर्ती ने अपनी पोस्ट में कुछ अभिनेताओं, निर्माताओं और निर्देशकों को बेनकाब करने की आवश्यकता पर बात की और कहा कि, इस तरह की हरकतों के कारण अभिनेत्रियों को भूमिकाओं के लिए नजरअंदाज किया जा सकता है, क्योंकि इनमें से कई व्यक्ति महत्वपूर्ण प्रभाव रखते हैं। उन्होंने सवाल किया कि इस मामले पर कब तक चुप्पी बनी रहेगी। इसके अलावा, ऋताभरी चक्रवर्ती ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इसी तरह की जांच, रिपोर्ट और सुधार शुरू करने का आग्रह किया।

Related Articles
Next Story