नई दिल्ली : पूर्व डिप्टी सीएम सिंहदेव की सोनिया-राहुल से मुलाकात, लोकसभा चुनाव में खराब रिजल्ट से हाईकमान चिंतित

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव की पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात हुई। खबर है कि हाईकमान ने प्रदेश में लोकसभा चुनाव में खराब रिजल्ट पर चिंता जताई है। जानकारी के मुताबिक सिंहदेव ने सोनिया गांधी से शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े 10 बजे उनके निवास पर जाकर मुलाकात की।

बता दें कि, पूर्व डिप्टी सीएम सिंहदेव की दो दिन तक दिल्ली में पार्टी के प्रमुख नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से अलग-अलग चर्चा हुई है।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी आलाकमान, विधानसभा और फिर हाल में ही संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर चिंतित नजर आए। छत्तीसगढ़ में हाईकमान को काफी उम्मीदें थी। लेकिन राज्य में पूरी पार्टी एकमात्र कोरबा सीट ही जीत पाई।

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश की चार और सीटों पर जीत मिल सकती थी। पार्टी कार्यकर्ताओं ने अच्छे से चुनाव लड़ा भी लेकिन साधन संसाधन की कमी से फर्क पड़ा है। इस मेल-मुलाकात पर सिंहदेव ने कहा कि पार्टी के सीनियर नेताओं से सिर्फ लोकसभा चुनाव नतीजों पर ही चर्चा हुई है।

उन्होंने संगठन में बदलाव को लेकर किसी भी तरह के चर्चा से साफ़ इंकार किया है। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में हार के लिए गठित वीरप्पा मोइली कमेटी ने अब तक रिपोर्ट हाईकमान को नहीं दी है। सिंहदेव ने बताया कि लोकसभा सत्र निपटने के बाद कमेटी अपनी रिपोर्ट हाईकमान को देगी। इसके बाद किसी तरह के कोई बदलाव पर फैसला होगा।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के पूर्व सीएम वीरप्पा मोइली और राजस्थान के पूर्व मंत्री हरीश चौधरी की दो सदस्यीय कमेटी ने 29 जून को 4 दिनी प्रदेश दौरे पर आई थी और संभागवार पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा की थी। कमेटी ने विधानसभा चुनाव में हार की भी समीक्षा की थी। इस दौरान काफी शिकवा-शिकायतें भी उनके सामने हुई थी। मगर कमेटी ने अबतक अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष को नहीं दी।

Related Articles
Next Story