महंगे हुए प्रीपेड पोस्टपेड प्लान...vodafone idea ने ग्राहकों को दिया झटका

नई दिल्ली : अभी कुछ दिनों पहले ही दूरसंचार विभाग द्वारा स्पेक्ट्रन की नीलामी की गई थी, जिसमें देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने भी बोली लगाई थी। इसके बाद से इन कंपनियों ने अपने मोबाइल टैरिफ को बढ़ाने की घोषणा कर दी है। गौरतलब है कि रिलायंस जियो और भारती एयरटेल ने पहले ही अपने मोबाइल प्लान को महंगा करने के बारे में जानकारी शेयर की है। इसी सूची में अब वोडाफोन आइडिया ने भी अपने पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान को महंगा कर दिया है।

वोडाफोन आइडिया ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान में 10 से 21 फीसदी की बढ़ोत्तरी की है। इस कंपनी की मोबाइल टैरिफ की बढ़ी हुई कीमतें 4 जुलाई 2024 से लागू होने वाली है।

मोबाइल टैरिफ में बढ़ोत्तरी

वोडाफोन कंपनी ने अपने मोबाइल टैरिफ में बढ़ोत्तरी करने के बाद नई कीमतों की जानकारी भी दी है। टैरिफ बढ़ने के बाद जो प्लान आपको 179 रुपये में मिलता है अब आपको उसके लिए 199 रुपये का भुगतान करना होगा, 459 रुपये वाले प्लान के लिए अब 509 रुपये देने होंगे और 365 दिनों का प्लान जिसकी कीमत 1799 रुपये हुआ करती थी, अब आपको उसके लिए 1999 रुपये देने होंगे। ये सभी कीमतें प्रीपेड प्लान की है।

पोस्टपेड प्लान की कीमतें

वोडाफोन आइडिया के जिस पोस्टपेड प्लान के लिए आपको 401 रुपये देने होते थे उसके लिए अब आपको 451 रुपये देने होंगे। जिस पोस्टपेड प्लान के लिए आप पहले 501 रुपये रुपये चुकाते थे अब उसके लिए आपको 551 रुपये चुकाने होंगे, 601 रुपये वाले फैमिली प्लान के लिए 701 रुपये और साथ ही 1001 रुपये वाले फैमिली प्लान के लिए अब आपको 1201 रुपयों का भुगतान करना होगा।

सभी कंपनियों ने बढ़ाए दाम

वोडाफोन कंपनी द्वारा जानकारी दी गई है कि ये एकमात्र ऐसी कंपनी है जो अपने प्रीपेड कस्टमर को रात में फ्री डेटा की सुविधा दी जाती है। कंपनी जल्द ही अपने कस्टमर्स के लिए 5जी सर्निस की शुरुआत करने वाली है। स्पेकट्रम नीलामी के बाद गुरुवार को रिलायंस जियो ने अपने मोबाइल टैरिफ को बढ़ाने की घोषणा की थी। इसके बाद भारती एयरटेल ने भी 28 जून को मोबाइल टैरिफ बढ़ाने की जानकारी दी थी। इन दोनों कंपनियों द्वारा मोबाइल टैरिफ बढ़ाने के बाद वोडाफोन आइडिया ने भी अपने मोबाइल टैरिफ को महंगा करने का ऐलान किया है।

Related Articles
Next Story