कई राज्यों में रेड अलर्ट, जानें देशभर में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। दिल्ली-एनसीआर में सुबह से हो रही बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव देखने को मिल रहा है। आज भी बारिश से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है।

वहीं, राजस्थान के कई जिलों में हो रही लगातार बारिश से जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। प्रदेश में आज भी भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश के ऊपर बना 'डिप्रेशन' दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ऊपर आ गया है, जिसका असर राजस्थान में देखने को मिल रहा है। उत्तर पूर्वी राजस्थान में आज भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड में 14 सितंबर तक बारिश हो होने की संभावना है। कई जिलों में भारी बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने चमोली, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर एवं हरिद्वार और शुक्रवार को देहरादून,पौड़ी, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर एवं हरिद्वार में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

उधर, मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। दतिया शहर में भारी बारिश होने की संभाना है। इसके अलावा ग्वालियर में भी बारिश हो सकती है।

छत्तीसगढ़ में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिण क्षेत्र के बस्तर संभाग में बारिश के बीच जिला प्रशासन को बाढ़ जैसे हालात से निपटने के लिए सतर्क रहने के लिए कहा गया है। बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर जिले में आज भी बारिश भारी होने की संभावना है।

वहीं, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, चंपावत, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, अल्मोड़ा, बागेश्वर, उधमसिंह नगर और हरिद्वार के जिलाधिकारियों ने भारी बारिश के मद्देनजर आज अपने जिलों में सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। हरियाणा में भी आज से लेकर 15 सितंबर बारिश के आसार हैं। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज बारिश होने की संभावना है।

Related Articles
Next Story