Google पर इन 3 चीजों की सर्चिंग करा सकती है जेल की सैर, अभी जानिए डिटेल्स


Google सभी मानवीय जिज्ञासाओं के उत्तर प्रदान करता है। हालांकि, यह जानना महत्वपूर्ण है कि Google पर ये तीन चीजें सर्च करने से सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है। वास्तव में, हम सर्चिंग की इन तीन श्रेणियों पर चर्चा करेंगे जिनके परिणामस्वरूप कारावास हो सकता है। यह ध्यान देने योग्य है कि हम अक्सर Google पर जो कुछ भी हमारे दिमाग में आता है उसे खोजते हैं, लेकिन कुछ ऐसे प्रश्न हैं जिन्हें Google पसंद नहीं करता है।

आपको यह बता दें कि, आईटी नियमों और सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार, कुछ ऐसी गतिविधियां हैं जो सार्वजनिक डोमेन में प्रतिबंधित हैं या जिनकी खोज प्रतिबंधित है।

चाइल्ड पोर्नोग्राफी कंटेंट खोजना

Google पर बच्चों से संबंधित अश्लील कंटेंट खोजना उपयोगकर्ताओं के लिए भारी पड़ सकता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऐसी सर्चिंग को अवैध माना जाता है, और इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए कड़े कानून मौजूद हैं। इस गतिविधि में शामिल पाए जाने वाले व्यक्तियों को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं, जिसमें 5 से 7 साल की अवधि के कारावास की संभावना भी शामिल है।

हैकिंग करने की तरकीबें

Google पर हैकिंग के तरीकों की सर्चिंग करना एक आपराधिक कृत्य माना जाता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Google हैकिंग तकनीकों के प्रसार का समर्थन नहीं करता है। Google पर हैकिंग के तरीकों की खोज करते हुए पकड़े जाने वाले उपयोगकर्ताओं को कारावास सहित गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ सकता है

बम बनाने के तरीके

इसके अलावा, Google पर बम बनाने के तरीके खोजना आपराधिक गतिविधि के अंतर्गत आता है। यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि अगर आप बम बनाने की तकनीक खोजते हुए पकड़े गए, तो आप सुरक्षा एजेंसियों की नज़र में आ सकते हैं। इसके अलावा, ऐसा करने पर आपको जेल भी हो सकती है।

ऐसे मामलों में, Google पर इन विषयों को खोजने से पहले कई बार विचार करना ज़रूरी है। इसके अलावा, ये ऐसे मुद्दे हैं जो संभावित रूप से व्यक्तियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए, Google पर ऐसे विषयों को खोजना प्रतिबंधित है।

Related Articles
Next Story