एक कार्ड की कीमत जान उड़ जाएंगे होश...जानें अंबानी की शादी में सिक्योरिटी के कैसे थे इंतजाम

मुंबई। इनक्वेस्ट एक्सक्लूसिव (अति विशिष्ट गेस्ट से मिली जानकारी के अनुसार) दुनिया के शीर्ष अमीरों में शामिल मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत की शादी में जहां भारत सहित पूरी दुनिया के हर क्षेत्र के शीर्ष लोग शामिल हुए। वहीं इस शादी के तीन दिवसीय समारोह में दुनिया के टॉप सेलेब्रिटीज की एन्ट्री और सुरक्षा सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण थी। ऐसे में शादी में कोई भी बिन बुलाया मेहमान ना पहुंचे, इसके लिए पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे।

परिंदा भी पर न मार पाए ऐसे थे सुरक्षा इंतजाम

बता दें कि, एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बेटे की शादी के लोगों की हैसियत के हिसाब से एन्ट्री के लिए कुल 19 गेट बनाए गए थे। हर गेट में एन्ट्री के लिए अलग-अलग क्यूआर कोड बनाया गया था। लोगों को जो कार्ड (निमंत्रण -पत्र) दिए गए थे, उनमें स्पष्ट रुप से गेट का नम्बर औऱ रुट दिया गया था ,ताकि जो भी गेस्ट आयें उन्हे किसी तरह की कोई असुविधा ना हो। बाकायदा हर कार्ड पर गेट नम्बर के हिसाब के क्यूआर कोड अंकित था, जिसे स्कैन करने के बाद ही गेस्ट वेन्यू के अंदर जा सकते थे।

सबसे खास था गेट नम्बर 11

गौरतलब है कि, सभी एंट्री गेट में से एक सबसे खास था गेट नम्बर 11। इस गेट से केवल अति महत्वपूर्ण व्यक्तियों को ही एन्ट्री थी। यही वो गेट था जहां से बॉलीबुड के बादशाह शाहरुख खान की एन्ट्री हुई थी। गेट नम्बर 11 से प्रवेश करने वाले अति महत्वपूर्ण व्यक्तियों की एस्कार्टिंग के लिए दो-दो विशेष सहायक भी दिए गए थे।

एक कार्ड की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

गेट नम्बर 11 से प्रवेश करने वाले अति विशिष्ट व्यक्तियों को जो आमंत्रण पत्र भेजा गया था, उतनी कीमत में एक कार आ जाती है। जी हां, गेट नम्बर 11 से प्रवेश करने वाले अति विशिष्ट लोगों को जो कार्ड भेजा गया था उसकी कीमत 5 लाख रुपये से ज्यादा थी। ऐसे कार्ड बहुत ही सीमित संख्या में छपवाए गए थे, लेकिन वो सीमित संख्या भी करीब 1000 थी।

Related Articles
Next Story