जेल में बैठकर राजस्थान के सीएम को दे डाली जान से मारने की धमकी, कौन है कैदी नीमो?

जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाले दो कॉल मिले, जो दौसा की विशेष सेंट्रल जेल से आए थे. तलाशी के बाद अधिकारियों ने 10 से ज़्यादा मोबाइल फ़ोन बरामद किए. कॉल करने वाले का नाम निमो है, जो बलात्कार के मामले में दार्जिलिंग का कैदी है. जेल के तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) को रविवार को दो कॉल आए, जिसमें फोन करने वाले ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी दी. कॉल का पता दौसा स्थित विशेष केंद्रीय कारागार से चलने के बाद रविवार को जेल की तलाशी ली गई, जिसमें 10 से अधिक मोबाइल फोन और कई अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद हुए. पुलिस ने फोन करने वाले की पहचान दार्जिलिंग निवासी निमो के रूप में की है, जो दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद है. उसे प्रोडक्शन वारंट पर जयपुर लाकर पूछताछ की जाएगी.

पहली कॉल रात 2.30 बजे और दूसरी सुबह 6 बजे आई

डीआईजी जेल मोनिका अग्रवाल ने बताया कि जेल के तीन अधिकारियों-कार्यवाहक अधीक्षक कैलाश शर्मा, जेलर बिहारी लाल और हेड वार्डर अवधेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है. जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि पहली कॉल रात 2.30 बजे और दूसरी सुबह 6 बजे आई. दोनों कॉल में फोन करने वाले ने सीएम को जान से मारने की धमकी दी. नंबर को तुरंत सर्विलांस पर लगाया गया और लालसोट के एडिशनल एसपी लोकेश सोनवाल की निगरानी में पुलिस की एक टीम जेल परिसर की तलाशी के लिए भेजी गई.

जेल कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच

जोसेफ ने कहा, हमने विधायकपुरी थाने में एफआईआर दर्ज कर ली है. हम जेल कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच कर रहे हैं. दौसा एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि पुलिस ने जेल परिसर की तलाशी लेने पर 10 मोबाइल फोन बरामद किए. सूत्रों ने बताया कि इनमें से एक फोन निमो और एक अन्य कैदी के पास से बरामद किया गया. आठ मोबाइल फोन अलग-अलग जगहों पर जमीन में गड़े हुए मिले. मोबाइल फोन बरामद होने के मामले में पापड़दा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

कौन है कॉल करने वाला निमो

निमो को इसी साल अप्रैल में जयपुर सेंट्रल जेल से दौसा जेल में ट्रांसफर किया गया था. वह 2017 से जयपुर सेंट्रल जेल में बंद था. जयपुर सेंट्रल जेल का लोड कम करने के लिए दौसा में स्पेशल सेंट्रल जेल 2018 में शुरू की गई थी. यहां हत्या और दुष्कर्म जैसे गंभीर मामलों के अपराधी ही बंद हैं. यह पहली बार नहीं है जब भजनलाल शर्मा को जेल से जान से मारने की धमकी मिली हो. 17 जनवरी को भी उन्हें जयपुर सेंट्रल जेल से जान से मारने की धमकी मिली थी. उस मामले में पोक्सो एक्ट के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था.

Related Articles
Next Story