Aaj Ka Mausam: दिल्ली में गुलाबी ठंड, इन राज्यों में होगी बारिश; पढ़ें वेदर अपडेट


Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में सुबह और शाम को गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है. वहीं, कई राज्यों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने बताया है कि आज केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा, बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जो जल्द ही चक्रवाती तूफान में बदल सकता है. आइए जानते हैं, आज के मौसम का हाल.

राजधानी दिल्ली में सुबह और शाम के समय ठंडक महसूस हो रही है, लेकिन दिन में तेज धूप के चलते गर्मी का असर बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, 23 अक्टूबर से तापमान में कमी आने लगेगी, जिससे ठंड बढ़ेगी. आज मौसम साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 36 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

तूफान का खतरा

पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जो चक्रवाती तूफान में बदल सकता है. इसके 24 अक्टूबर की रात को पुरी और सागर द्वीपों के बीच ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों पर पहुंचने का अनुमान है. आज इन क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी और तेज हवाएं चलने का अनुमान है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि 23 से 25 अक्टूबर के बीच दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

बारिश की आशंका वाले राज्य

मौसम विभाग ने भारत के कई राज्यों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की है. उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में भारी वर्षा की संभावना है, जबकि तमिलनाडु में भी भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा, अंडमान निकोबार, झारखंड, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Related Articles
Next Story