Train Accident News : कोटा में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-मुंबई रूट पर हुआ हादसा

कोटा। देश में लगातार ट्रेनों के बेपटरी होने के हादसों का सिलसिला जारी है। वहीं बीते मंगलवार को एक मामला सामने आया है जहां कोटा में एक ट्रेन के दो रेक पटरी से उतर गए। गनीमत रही है कि इस घटना में कोई जानहानि नहीं हुई, लेकिन बड़ा हादसा होने से टल गया। जैसे ही रेलवे अधिकारियों को इस घटना की सूचना मिली, रेलवे प्रशासन में हड़कंप सा मच गया। ड्यूटी पर तैनात अधिकारी मौके पर पहुंचे और मार्ग को क्लीयर करने का प्रयास किया।

कोटा से चलते ही पहले स्टेशन पर उतरे रैक

गुडला रेलवे स्टेशन पर उत्तरी बाईपास ओवरब्रिज के नीचे डाउन लाइन पर मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे। मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से अलग होने की सूचना मिलते ही अफरा-तफरी मच गई। क्षतिग्रस्त हुए दो डिब्बों को हटा दिया गया है, तथा मुख्य लाइन को क्लीयर कर दिया गया है। यह घटना मंगलवार शाम 5:30 बजे हुई। मालगाड़ी के अन्य डिब्बों को अलग कर दोनों को पटरी पर लाने पर ध्यान केंद्रित किया गया, घंटों की मशक्कत के बाद आखिरकार उन्हें वापस लोड किया जा सका। डिब्बों के पटरी से उतरने से दिल्ली-मुंबई डाउन लाइन पर चलने वाली ट्रेनें काफी हद तक प्रभावित हुईं, जिससे नंदादेवी, देहरादून और हनुमानगढ़ के रूट की ट्रेनें देरी से चल रही है। वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है।

दिल्ली-मुंबई रूट पर पटरी से उतरे डिब्बे

जानकारी के अनुसार, जिले के केशवरायपाटन थाना इलाके से होकर गुजर रही दिल्ली मुंबई रेलवे लाइन पर मंगलवार देर शाम करीब सवा पांच बजे कोटा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के करीब 3-4 डिब्बे गुड़ला रेलवे स्टेशन के समीप बेपटरी हो गए। डिब्बों में ऑटोमोबाइल संबंधित सामान लोड था। हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर राहत बचाव का काम जारी है। खास बात यह है कि इन दिनों दिल्ली मुंबई रेलवे लाइन पर कोटा मंडल में वंदे भारत का ट्रायल भी चल रहा है।

Related Articles
Next Story