हाईकोर्ट महाराज : IAS की पत्नी गैंगस्टर के साथ फरार, 9 महीने बाद वापस आकर घर के सामने कर दिया ऐसा कांड की चौंक जाएंगे आप...

बड़ी खबर। आईएएस की पत्नी का एक गैंगस्टर के साथ घागने की घटना में 9 महीने बाद वापस आकर पत्नी ने घर के सामने नया कांड कर दिया है। गुजरात में 2005 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी रंजीत कुमार की पत्नी ने अपने घर के सामने ही जहर खा लिया, जिससे उनकी मौत हो गई. इस महिला का मायके तमिलनाडु में है और बताया जाता है कि वह वहीं के एक लोकल गैंगस्टर हाईकोर्ट महाराजा के नाम से मशहूर के साथ भाग गई थी. वहां एक बच्चे के अपहरण के मामले में भी उनका शामिल आया था.

IAS रंजीत कुमार गुजरात विद्युत नियामक आयोग (GERC) के सचिव हैं. अपनी पत्नी 45 साल की सूर्या जे के साथ उनकी पिछले कुछ महीनों से अनबन चल रही थी. उन्होंने अपने कर्मचारियों को निर्देश दिया था कि सूर्या को उनके घर में नहीं घुसने दिया जाए. ऐसे में शनिवार सुबह जब सूर्या घर पहुंचीं तो गार्ड ने उन्हें गेट पर ही रोक दिया. सूर्या ने अंदर जाने की काफी मिन्नतें कीं, लेकिन बात नहीं बनी तो उन्होंने बंगले के दरवाजे पर जहर खा लिया. इसके बाद उन्हें आनन-फानन में गांधीनगर सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां रविवार को उनकी मौत हो गई.

पुलिस को मिला सुसाइड नोट

गांधीनगर के एसपी रवि तेजा वासमसेट्टी ने कहा कि सूर्या जे के पास पुलिस को तमिल में लिखा एक कथित सुसाइड नोट मिला है, लेकिन उन्होंने विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया। पुलिस ने कहा कि जे सूर्या गैंगस्टर के साथ मदुरै के एक 14 वर्षीय लड़के के अपहरण में शामिल थी। हो सकता है कि मामले में तमिलनाडु पुलिस की गिरफ़्तारी से बचने के लिए सूर्या अपने पति के घर गई होगी।

IAS की पत्नी पर अपहरण का आरोप

सूर्या का नाम उसके कथित प्रेमी और स्थानीय गैंगस्टर हाई कोर्ट महाराजा और उसके सहयोगी सेंथिल कुमार के साथ सामने आया। उन्होंने कथित तौर पर बच्चे की मां के साथ पैसे के विवाद में 11 जुलाई को लड़के का अपहरण कर लिया था। उन्होंने उसकी मां से 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी, लेकिन मदुरै पुलिस ने लड़के को बचाने में कामयाबी हासिल की। इसके बाद पुलिस ने सूर्या सहित सभी लोगों की तलाश शुरू कर दी।

इस घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि सूर्या ने रंजीत कुमार को छोड़ दिया था और करीब नौ महीने पहले हाई कोर्ट महाराजा नाम के गैंगस्टर के साथ भाग गई थी। एसपी वासमसेट्टी ने अपहरण मामले को एक कारक बताया। अधिकारी ने कहा, ‘मुझे रिपोर्टों से पता चला कि उस पर (सूर्या) मदुरै में अपहरण का आरोप था, जिसके कारण उसे यह चरम कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।’

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story