हजारीबाग में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम...सांसद मनीष जायसवाल ने सपरिवार स्कूल परिवार संग किया कन्हैया का मनमोहक श्रृंगार, झूले में बैठाकर झुलाया

हजारीबाग. सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कई जगह पूजा-अर्चना का आयोजन किया गया। हजारीबाग के बड़कागांव रोड अवस्थित एंजेल्स हाई स्कूल परिसर में भक्ति और आस्था से परिपूर्ण होकर जन्माष्टमी का त्योहार मनाया गया। इस मौके पर हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल विशेष रूप से उपस्थित हुए और अपनी मां विद्या जायसवाल, धर्मपत्नी निशा जायसवाल, पुत्र करण जायसवाल, पुत्र बधू अवंतिका जायसवाल और पोता-पोती सहित अपने परिवार एवं स्कूल परिवार के सदस्यों के साथ कन्हैया का मनमोहक श्रृंगार कर उन्हें विधि- विधान से झूले में अधिष्ठापित किया।

हजारीबाग में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम

लड्डू- गोपाल को भक्ति गीतों संग झूमते- गाते सांसद मनीष जायसवाल सहित अन्य सभी लोगों ने झूला झुलाया और भोग लगाया। यहां स्कूल के चारों हाउस के बीच मटका फोड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के चार हाउस अर्थ, फायर, वॉटर और एयर हाउस के बच्चों ने दम दिखाया।

मटका फोड़ प्रतियोगिता में बालक वर्ग का विजेता अर्थ हाउस और विजेता फायर हाउस बना। वहीं बालिका वर्ग में विजेता वॉटर हाउस और विजेता एयर हाउस रहा। स्कूली बच्चों ने कृष्ण जन्माष्टमी के त्यौहार को हर्षोल्लासपूर्वक मनाया और हाथी घोड़ा पालकी- जय कन्हैया लाल की, जय श्री कृष्ण के नारे खूब लगाए। यहां स्कूल बच्चों ने भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप के नटखटपन को सामुहिक नृत्य के माध्यम से जीवंत कर सबका मन मोह लिया

मौके पर सांसद मनीष जायसवाल ने कहा कि लोगों में भक्ति, श्रद्धा और आस्था के प्रति लोगों की चाहत बढ़ी है। उन्होंने कहा की भगवान श्रीकृष्ण हमारे आदर्श हैं और सदियों से उन्हीं के आदर्शों को आत्मसात कर हिंदू समाज के लोग आदर्श कार्य कर रहे हैं, लेकिन वर्तमान कलयुग में भगवान श्रीकृष्ण के आदर्शों को विशेष आत्मसात करने की आवश्यकता है।

Related Articles
Next Story