बीच सड़क पर युवती से सामूहिक अभद्रता की VIRAL VIDEO में बड़ी कारवाई : DCP, ADCP,ACP और 14 पुलिसकर्मी पर गिरी गाज

बड़ी कारवाई। एक महिला के साथ बुधवार को अभद्रता करने का मामला सामने आया है.गोमतीनगर के ताज अंडरपास के पास हुड़दंग के मामले लापरवाही बरतने वाले उच्चाधिकारियों समेत अन्य पुलिस कर्मियों पर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की।

लखनऊ पुलिस का दावा है कि अभद्रता करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है. यह घटना गोमती नगर थाने की बताई जा रही है. अब इस मामले में गोमती नगर इंस्पेक्टर, चौकी इंचार्ज और चौकी पर मौजूद समस्त पुलिस कर्मी निलंबित किए गए हैं.

ऐसे किया महिला - पुरुष के साथ हुड़दंग

गोमती नगर की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो ताज होटल के पास एक पुल के नीचे का है. इसमें दिख रहा है कि पुल के नीचे कुछ लोगों ने एक बाइक को घेर लिया, जिस पर एक पुरुष और एक महिला सवार हैं. उन्होंने पुरुष और महिला पर पानी छिड़कना शुरू कर दिया. जब बाइक लोगों के ग्रुप को पार कर रही थी तो कुछ लोगों ने बाइक को पीछे से खींचने की कोशिश की. इससे दोनों पानी से भरी सड़क पर गिर गए. वीडियो के अंत में एक व्यक्ति ने महिला को उठाया भी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ के गोमतीनगर में बारिश के बाद हुई शर्मशार करने वाली वायरल वीडियो पर गहरी नाराजगी जताई है और सख्त कारवाई कादेश जारी किए।

इस मामले में में डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी को हटाया गया है. वहीं दी गई जानकारी में बताया गया है कि प्रकरण में कार्यवाही के क्रम को जारी रखते हुए प्रथम दृष्ट्या लापरवाही परिलक्षित होने पर यह एक्शन लिया गया है. गोमती नगर थाना प्रभारी निरीक्षक, चौकी इंचार्ज और चौकी पर मौजूद सभी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई है.





क्या है मामला

इस मामले में धारा 191(2), 3(5), 272, 285 और 74(महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/ लज्जाभंग सम्बन्धी ) बीएनएस 2023 दर्ज है शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी शीघ्र ही कर ली जाएगी. प्राप्त साक्ष्य और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. गौरतलब है कि लखनऊ में बुधवार को हो रही बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की स्थिति हो गई थी.

ताज होटल के पास भी सड़कों पर जलभराव हो गया था. सड़क पर हुए जलभराव में कुछ लोग मौज-मस्ती कर रहे थे. न लोगों ने बाइक से वहां गुजर रहे एक युवक और एक महिला के साथ बदतमीजी की. शरारती तत्वों ने बाइक सवार युवक और महिला पर पानी की बौछार की और बाइक को पीछे से पकड़कर खींचने लगे.

इन्हें हटाया गया

1- DCP प्रबल प्रताप सिंह

2- ADCP अमित कुमावत

3- ACP अंशु जैन

ये हुए सस्पेंड

1- इंस्पेक्टर गोमतीनगर दीपक कुमार पांडेय

2- चौकी इंचार्ज दरोगा ऋषि विवेक

3- दरोगा कपिल कुमार

4- सिपाही धर्मवीर

5- सिपाही वीरेंद्र कुमार एवम अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story