MP News : दूध डेयरी संचालकों पर सरकार करेगी सख्त कार्रवाई, जानिए क्या हैं पूरा मामला

भोपाल। मध्यप्रदेश के पशुपालन मंत्री लखन पटेल का बड़ा बयान सामने आया हैं। उन्होंने कहा कि, प्रदेश के अंदर शहर में चलने वाली सभी दूध डेयरी पर सरकार सख्ती से कार्रवाई करेगी। डेयरी प्लस योजना के तहत डेयरी को शहर से बाहर किया जाएगा। दूध डेयरी को विकसित करने के लिए शहर के बाहर जगह दी जाएगी। शहर से बाहर संचालन नहीं करने पर दूध डेयरी संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी।

पशुपालन मंत्री लखन पटेल ने आवारा पशुओं को लेकर आईएएस अधिकारी टीम को लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, मध्य प्रदेश में 1000 से ज्यादा जगह चिन्हित किए हैं, जहां पर गाय सबसे ज्यादा बैठी रहती है। आने वाले समय में हर गांव में दो लोगों को मनरेगा में लगाकर भेजा जाएगा। गाय सड़कों पर ना बैठे, इसकी देखरेख के लिए अफसरों को भेजा जाएगा। मंत्री ने बताया कि, आईएएस अधिकारी पूरी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

बता दें कि, मध्य प्रदेश की डॉ मोहन यादव की सरकार आवारा मवेशियों से होने वाली दुर्घटना को लेकर गंभीर है। इसी के चलते प्रदेश के प्रमुख मार्गों पर आवारा मवेशियों को नियंत्रित करने के लिए नौकरशाहों को जिम्मेदारी दी गई है। सड़कों से मवेशी हटाने के लिए एक कमेटी बनी है, जिसमें पीडब्ल्यूडी, पंचायत, नगरीय प्रशासन और पशुपालन विभाग के आईएएस अधिकारियों को शामिल किया गया है। इन अफसरों की टीम प्रदेश में 15 दिवस का विशेष अभियान चला रही है। जिसके तहत सड़कों पर आवारा मवेशियों को नियंत्रण करने की रणनीति तैयार की जा रही है।

Related Articles
Next Story