...तो क्या झारखंड में गिर जायेगी हेमंत सरकार? पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने दिया ये जवाब, बोले...भाजपा में शामिल होने को लेकर चंपाई...

रांची। “हम लोगों कि ना तो उनकी पार्टी को तोड़ने की इच्छा है और ना ही परिवार को तोड़ने की बात है.. इनके लोग खुद दुखी हैं… हेमंत सोरेन को उनके अपने लोगों पर भरोसा और विश्वास नहीं है” चंपाई सोरेन के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच ये बातें पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कही।


बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड में उनकी सरकार थी और जिस तरह से विधायकों को हैदराबाद, रायपुर और फिर रांची के होटल में रखा गया और जब विधानसभा आहूत होता है तो उन्हें लाया जाता है। यह क्या दर्शाता है कि उनको अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है।

झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने कहा, ''चंपई सोरेन ने एक्स पर जो पोस्ट किया,, उससे उनका दर्द और पीड़ा दिख रहा है. उनको अपमानित किया गया. जबरदस्ती CM की कुर्सी से हटाया गया. झारखंड मुक्ति मोर्चा में जो भी अभी चल रहा है वह पार्टी का अंदरूनी मामला है।

उन्होंने आगे कहा, ''चंपई सोरेन समेत कई विधायकों की नाराजगी की बात सामने आ रही है। चंपई सोरेन अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं।

कोयला, बालू, लोहा, जमीन, ट्रांसफर-पोस्टिंग से उन्होंने पैसा कमाया. हेमंत तो अपने लोगों पर आरोप लगा रहे हैं कि उनके नेता बिकाऊ हैं। बाबू लाल मरांडी ने आगे कहा, ''चंपई सोरेन लोभी नहीं हैं. अब हम लोग विधानसभा चुनाव की तैयारी में लग गये हैं। लोकसभा चुनाव में विधानसभा की 81 में से 51 सीटों पर हम लोग आगे थे।

इस बार BJP की सरकार बनने जा रही है. चंपई सोरेन समेत कुछ विधायक पाला बदलते हैं तो क्या सरकार गिर भी सकती है? इस पर उन्होंने कहा इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।

चंपई सोरेन और जेएमएम के नाराज विधायकों की BJP से कोई बात ही नहीं चल रही है. जब बातचीत ही नहीं चल रही है तो BJP में कैसे आ जाएंगे?'' सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि BJP पैसे और शक्ति के दम पर पार्टी और घर को तोड़ रही है. बीजेपी को झारखंड की जनता नकार देगी? इस पर बाबूलाल मरांडी ने कहा, ''सबसे ज्यादा पैसा हेमंत सोरेन के पास है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story