अबुआ आवाज में 25,000...मंईया सम्मान योजना में 300...रेटलिस्ट बताकर, प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार पर हेमंत सरकार पर साधा निशाना

PM Modi : भारी बारिश के बीच प्रधानमंत्री मोदी की सभा केलिए लोग डटे रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने जोशीले भाषण से सभा में तालियों की गड़गड़ाहट बरकरार रखी। प्रधानमंत्री ने इस दौरान अपने संबोधन में हेमंत सरकार को आड़े हाथों लिया। भ्रष्टाचार, वादाखिलाफी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी ने गठबंधन सरकार पर एक-एक कर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने योजनाओं के नाम पर हो रही वसूली के मुद्दे पर भी हेमंत सरकार को घेरा। पीएम ने कहा कि जेएमएम वाले भी जब-जब कुछ देने की बात करें, तो सावधान हो जाइए. इनको भी ये ट्रेनिंग कांग्रेससे ही मिली है. जब भी ये कुछ देने की बात करेंगे, तो आपकी ही जेब पर डाका डालेंगे।

मंईयां सम्मान योजना के नाम पर महिलाओं से 300-300 रुपए मांगे जा रहे हैं। अबुआ आवास के नाम पर 25,000 रुपए तक की वसूली हो रही है. ये पिछले दरवाजे से लाभार्थियों को गुमराह करके उनसे भी वसूली कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अब ये लोग महिलाओं को पैसे देने के नाम पर गरीबों को बहलाने के लिए नए-नए तिकड़म लगा रहे हैं। ऐसे धोखेबाजों को आपको सरकार से बाहर निकालना है। पीएम ने कहा कि वादे करना और उसे पूरे करना सिर्फ भाजपा का काम है। हमारी सरकार ने और 3 करोड़ गरीबों को पक्का मकान देने का वादा किया है।

हम हर घर तक जल पहुंचा रहे हैं. छोटे किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि दे रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले लोकसभा चुनाव में युवाओं और महिलाओं को एक-एक लाख रुपए देने का वादा किया था. महिलाओं ने कांग्रेस दफ्तर पर पैसे मांगने गईं, तो उन्हें अपमानित किया गया. जहां-जहां कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां-वहां ऐसी ही झूठ की दुकान खोली जा रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय मैं झारखंड आया था. उस समय देश में बड़े-बड़े झूठ बोले जा रहे थे। बड़ी-बड़ी अफवाहें फैलाई जा रहीं थीं।

झूठ बोलने की मशीन और देश को बांटने और तोड़ने वाली ताकतें सक्रिय थीं। लेकिन, लोकसभा चुनाव में आपका आशीर्वाद उन सब पर भारी पड़ा। प्रधानमंत्री ने कहा कि जेएमएम में कांग्रेस का भूत घुस गया है. उन्होंने कहा कि झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठ सबसे बड़ा मुद्दा है. झारखंड के शहर हों या गांव, हर झारखंडी खुद को घुसपैठियों की वजह से असुरक्षित महसूस कर रहा है।

ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि जेएमएम में कांग्रेस का भूत घुस गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्रे मोदी ने जमशेदपुर की धरती से झारखंड की जनता से अपील की कि बांग्लादेशी घुसपैठ के खतरे को रोकने के लिए भाजपा को मजबूत करना होगा। झारखंड के हर नागरिक को एकजुट होना होगा।

Related Articles
Next Story