झारखंड मंत्रालय के नेपाल हाउस में लगी आग, जलकर कई फाईलें हुई खाक, सामान भी बुरी तरह से जले..

रांची। नेपाल हाउस सचिवालय स्थित पेयजल एवं स्वच्छता विभाग का कमरा नंबर 211 पूरी तरह से जला हुआ पाया गया है। अब घटना कब हुई, कैसे हुई? इसे लेकर अभी पूरी जानकारी नहीं मिल पायी है। जानकारी के मुताबिक आज सुबह दफ्तर खोलने कर्मचारी और कुछ अधिकारी पहुंचे तो पूरा कमरा जला हुआ पाया।यह कमरा अनिल प्रसाद का है। वह पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में संयुक्त सचिव (प्रबंधन कोषांग) हैं।

फिलहाज मामले की जांच चल रही है, इधर आग लगने से कई दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं। विभागीय स्तर पर जांच की जा रही है।जानकारी के मुताबिक आज तीन दिनों की छुट्‌टी के बाद ऑफिस खुला था। सुबह जब कर्मी पहुंचे तो देखा की आग लगने की वजह से कमरे का सारा सामान जला हुआ है। एसी, कुर्सी, टेबल समेत कई सामान जल गए हैं।

आग लगने से सरकारी फाइलों को भी नुकसान पहुंचा हुआ है। आग और धुएं की वजह से ऑफिस के कमरे की दीवार काला हो गया है। बताया जा रहा है कि एसी में शोर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। कौन से दस्तावेज और फाइलें जली हैं, उसका आकलन किया जा रहा है। आग लगने के कारण कमरे के अंदर टेबल-कुर्सी, AC समेत अन्य सामान जल गए हैं. वहीं महत्वपूर्ण सरकारी फाइलों को भी नुकसान हुआ है।

सुबह जैसी ही इसकी सूचना मिली मंत्रालय के कर्मी दौड़े भागे दफतर पहुंचे. आग की वजह से नेपाल हाउस के दूसरे तल्ले के कमरों में काला धुआं भर गया. मंत्रालय तीन दिनों के अवकाश के बाद खुला है . हालांकि जिस कमरे में आग लगी है वो शनिवार को काम की वजह से खुला था. विभाग के कर्मियों के अनुसार सरकारी फाइलों के नुकसान का आकलन किया जा रहा ह . कुछ कर्मियों का दावा है कि फाइल को नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि आग को लेकर कई तरह की अटकलें लग रही है।

Related Articles
Next Story