Ranchi में हेमंत सरकार पर कृषि मंत्री शिवराज ने बोला हमला

रांची । भाजपा विधानसभा प्रभारी व केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जीत के बाद कार्यकर्ताओं को झारखंड विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत का संकल्प लेना होगा. महाविजय जरूरी है क्योंकि हमें झारखंड को बचाना है. हेमन्त सरकार के संरक्षण में विदेशी घुसपैठ कर रहे हैं. अगर यह सरकार वापस आयी तो यहां के मूल निवासी अल्पसंख्यक हो जायेंगे. इस मुद्दे पर जेएमएम ने पलटवार करते हुए कहा कि बांग्लादेश से झारखंड में होने वाली किसी भी घुसपैठ के लिए गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं.

शिवराज ने कहा- बीजेपी सरकार बनाकर संस्कृति को बचाना है.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम वोट की खातिर झारखंड की अस्मिता से समझौता नहीं करने दे सकते. ख़तरा सामने मंडरा रहा है. इसलिए हमें भाजपा की सरकार बनाकर झारखंड की संस्कृति, परंपरा और जीवन मूल्यों की रक्षा करनी है। वह बुधवार को हरमू रोड स्थित कॉर्नवाल बैंक्वेट हॉल में भाजपा के हटिया विधानसभा स्तरीय 'कार्यकर्ता अभिनंदन सह विजय संकल्प सभा' ​​को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार में आदिवासियों को अल्पसंख्यक बनाने का खेल योजनाबद्ध तरीके से चल रहा है. उन्होंने कहा कि हमने सुना है कि कुंभकरण छह महीने तक सोता था और छह महीने तक जागता था. जब वह जाग गया, तो उसने खाना जारी रखा। झामुमो और कांग्रेस गठबंधन सरकार के दो कुंभकरण हैं, जो सिर्फ रोटी नहीं खाते. वे रेत, खनिज और पहाड़ भी खाते हैं। केंद्र द्वारा भेजा गया पैसा और गरीबों के घर का पैसा भी खा जाते हैं. उन्होंने झारखंड को बर्बाद कर दिया है.

हमें झारखंड के लिए कानून बनाना होगा: हिमंत

असम के मुख्यमंत्री सह विधानसभा चुनाव सह-प्रभारी हिमंत विश्व सरमा ने कहा कि अगर दो धर्मों के लोगों के बीच विवाह होता है, तो यह विशेष विवाह अधिनियम के तहत होता है। आज झारखंड में घुसपैठिये आकर आदिवासी बेटियों से शादी कर रहे हैं. एक मुस्लिम को चार बार शादी करने की इजाजत है, लेकिन एक मुस्लिम और हिंदू की शादी के बाद आप अपने पर्सनल लॉ का पालन नहीं कर पाएंगे। आपको दोनों धर्मों का पालन करना होगा। इस मुद्दे को ध्यान में रखते हुए हमें झारखंड के लिए कानून बनाना होगा. हमें झारखंड की मां-बेटियों के अधिकारों की रक्षा करनी है. बता दें कि श्री हिमंत भी फिलहाल रांची में हैं.

Related Articles
Next Story