कैबिनेट के सभी 81 फैसले बस एक क्लिक में, कर्मचारियों के वेतन-प्रमोशन से लेकर पेंशन योजना, व छात्रो-महिलाओं तक को सौगत, पढ़िये सभी फैसले एक साथ













Hement Cabinet : हेमंत सरकार चुनाव के पहले ताबड़तोड़ फैसले ले रही है। मंगलवार को रिकार्ड 81 फैसले कैबिनेट ने किये। कर्मचारियों से लेकर छात्रों और महिलाओं से लेकर विधवाओं और दिव्यांगों तक को लेकर कैबिनेट ने प्रस्तावों पर हरी झंडी दी। पहले 25 छात्रों को विदेश भेजा जाता था, पर अब 50 छात्र जा सकेंगे। इनमें अनुसूचित जनजाति के 20, अनुसूचित जाति के 10, अल्पसंख्यक 6 और पिछड़ा वर्ग के 14 छात्र होंगे।

यहां देखें सभी फैसले...

https://www.youtube.com/live/ENodFh9SxXo?si=JwwZZ2uwjMVS_6a9



























सरकार अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को यूपीएससी, जेपीएससी, बैंकिंग, रेलवे, इंजीनियरिंग, मेडिकल सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क कोचिंग भी कराएगी। एक अन्य फैसले में नवी मुंबई में जी प्लस सेवन का झारखंड भवन बनाने की मंजूरी दी गई। कर्मचारी-अधिकारी संघों की मांग पर वेतन विसंगति, एमएसीपी व सेवा शर्तों से संबंधित गड़बड़ियों को दूर करने के लिए उच्चस्तरीय कमेटी के गठन का फैसला लिया गया।














आंगनबाड़ी सेविका सहायिका सेवा नियमावली में संशोधन किया गया। इससे संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के दायरे से बाहर की सेविका, सहायिका के आश्रित को भी अनुकंपा पर नौकरी मिल सकेगी। वहीं राज्य सरकार आतंकवादी या उग्रवादी घटना में मृत सैप के जवानों के आश्रितों को सरकारी नौकरी देगी।

Related Articles
Next Story

COPYRIGHT 2024

Powered By Blink CMS