कैबिनेट के सभी फैसले: कर्मचारियों को डीए, अनुकंपा नियुक्ति, आंगनवाड़ी सेविकाओं की बहाली, अतिरिक्त मानदेय सहित एक क्लिक में पढ़े...

रांची: आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में कैबिनेट बैठक हुई. इस कैबिनेट बैठक में 44 प्रस्तावों पर मुहर लगी है. कैबिनेट सचिव वंदना दादेल ने इसकी जानकारी दी है. कल्याण विभाग के अधीन संचालित 139 आवासीय विद्यालय में छात्रों की संख्या में वृद्धि की मंजूरी दी गई है. साथ ही राज्य सरकार के कर्मियों को महंगाई भत्ता में वृद्धि की स्वीकृति प्रदान की गई है।










हेमंत सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए 200 यूनिट से कम बिजली खपत करने वाले घरेलू कंज्यूमर का बकाया बिल की राशि माफ करने का निर्णय लिया गया. यह निर्णय मुख्यमंत्री उर्जा खुशहाली योजना अंतर्गत झारखंड बिजली वितरण निगम लि.के प्रस्ताव पर मंजूरी प्रदान की गई. इससे पहले सरकार ने 200 यूनिट बिजली खपत करने पर मुफ्त में बिजली देने का निर्णय लिया था. इसके बाद आज यह फैसला लिया गया है।









बैठक में लिए गए निर्णय पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारी सरकार सभी वर्गों का ध्यान में रखकर कई महत्वपूर्ण फैसला ले रही है. सरकार आदिवासी, गरीब, दलित, पिछड़ा उनके प्रति संवेदनशील रहती है. अग्निवीर भारत सरकार के द्वारा लाया गया योजना है और उस अग्निवीर योजना को लेकर कितनी बार देश में क्या-क्या बातें आई. सबको पता है।







इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सरकार ने अग्निवीरों को सम्मान देने का काम किया है. यदि वह शहीद हो जाते हैं तो उनके आश्रित या विधवा को अनुकंपा के आधार पर मिलने वाली सरकारी सुविधा का लाभ दिया जाएगा. इसके अलावा कैबिनेट ने कई ऐसे फैसले लिए हैं जो सीधे तौर पर जनता से जुड़े हुए हैं और इसका लाभ राज्य की जनता को मिलेगा।


Related Articles
Next Story