...क्या चंपाई सोरेन, लोबिन हेेंब्रम और अन्य झामुमो नेता भाजपा के संपर्क में है? जवाब में हिमंता विस्वा सरमा के बयान ने बढ़ा दिया और भी सस्पेंस ...

रांची। चुनाव के पहले झारखंड में बड़े राजनीतिक उठापटक की खबर है। खबर है कि झामुमो के कुछ नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, लोबिन हेंब्रम और समीर मोहंती जैसे कई बड़े नेता चुनाव के पहले भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

हालांकि बीजेपी की तरफ से सह प्रभारी हिमंता विस्वा सरमा ने ऐसी अटकलों को खारिज कर दिया है। हिमंता विस्वा सरमा ने कहा है कि उनके साथ किसी भी भी झामुमो नेता ने संपर्क नहीं किया है।

हिमंता ने कहा कि ऐसी बातें उन्होंने भी मीडिया के जरिये ही ऐसी बातें देखी है। उन्होंने चंपाई सोरेन को लेकर कोई भी कैजुएल रिएक्शन देने से इंकार कर दिया। चंपई सोरेन फिलहाल हेमंत सोरेन सरकार में जल संसाधन विभाग और उच्च शिक्षा विभाग के मंत्री हैं।

इन अटकलों के बीच उन्होंने शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र सरायकेला में जल संसाधन विभाग के खरकाई लिफ्ट भूमिगत पाइप लाइन सिंचाई योजना का उद्घाटन किया।

दरअसल खबरें आ रही है कि चंपई सोरेन सहित कुछ विधायकों का झामुमो इस चुनाव में टिकट काट सकती है, लिहाजा नाराज झामुमो नेता पाला बदलने की तैयारी में हैं। झामुमो से नाराज चल रहे लोबिन हेम्ब्रम जल्द ही बीजेपी में जल्द शामिल हो सकते हैं।


लोबिन हेंब्रम आज रांची पहुंच रहे हैं। जेएमएम और कांग्रेस के विधायकों को बीजेपी में शामिल कराने की कवायद चल रही है। लोबिन हेंब्रम ने लोकसभा में जेएमएम के उम्मीमदवार के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

जिसकी वजह से विधानसभा अध्यक्ष ने हेंब्रम की विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी थी। मौजूदा विधायक समीर मोहंती जेएमएम से बीजेपी में जा सकते हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में समीर का टिकट कटने की संभावना है, इसलिए वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।


इधर, सराईकेला में एक कार्यक्रम में चंपाई सोरेन के बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलों को खारिज किया है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story