हजारीबाग कांड में बाबूलाल ने जोड़ा आदिवासी कनेक्शन, पूछा, बांग्लादेशी घुसपैठियों के पक्ष में छाती पीटने वाले हेमंत आदिवासियों की हत्या पर चुप्प क्यों?

रांची। हजारीबाग में सुरक्षाकर्मी की हत्या कर कैदी के फरार होने के मामले में राजनीति भी गरमा गयी है। भाजपा ने इस मामले में हेमंत सरकार को जमकर घेरा है।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इस घटना में आदिवासी कार्ड खेलते हुए हेमंत सरकार को सवालों से घेरा है।


बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि बांग्लादेशी घुसपैठियों के पक्ष में छाती पीटने वाले हेमंत सोरेन आदिवासियों की हत्या पर चुप्पी साध लेते हैं। आदिवासियों की हत्या के खिलाफ बोलने में उनके मुंह में फेविकोल चिपक जाता है।

आपको बता दें कि हजारीबाग अस्पताल में भर्ती विचाराधीन कैदी ने सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी की हत्या कर फरार हो गया। इस मामले में अब भाजपा ने सवाल उठाये हैं। बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झारखंड की धरती आज फिर एक निर्दोष संथाल आदिवासी के खून से रक्तरंजित हो गई। हजारीबाग के मेडिकल कॉलेज में तैनात संथाल आदिवासी हवलदार चोहन हेंब्रम की हत्या कर मो. शहीद अंसारी फरार हो गया।

कौम विशेष के लोग सरकार के संरक्षण में सुनियोजित साजिश के तहत आदिवासियों को खत्म करने पर तुले हुए हैं।

बांग्लादेशी घुसपैठियों के पक्ष में छाती पीटने वाले हेमंत सोरेन आदिवासियों की हत्या पर चुप्पी साध लेते हैं। आदिवासियों की हत्या के खिलाफ बोलने में उनके मुंह में फेविकोल चिपक जाता है।

आज हमारे आदिवासी भाइयों की जमीनें हड़पी जा रही है, हमारी आदिवासी बेटियां घुसपैठियों के हाथों प्रताड़ित हो रही हैं और प्रदेश के मुख्यमंत्री उत्सव मना रहे हैं। झारखंड पुलिस तत्काल इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी कर कड़ी कार्रवाई करे।

वहीं नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा है कि इसे ही कहते हैं गुंडाराज, झामुमो-कांग्रेस-राजद शासन काल में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है हजारीबाग के मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित कैदी वार्ड से एक अपराधी सुरक्षा में तैनात पुलिस जवान की निर्मम हत्या कर फरार हो गया। पूरे राज्य में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति दिन पर दिन दयनीय होती जा रही है ! राज्य में अब सरकारी कर्मी सुरक्षा में लगे पुलिस जवान भी सुरक्षित नहीं है।

आपको बता दें कि सोमवार को रेप मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा कैदी शाहिद अंसारी हवलदार की हत्या कर फरार हो गया. बता दें, शाहिद अंसारी का शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था. रात के समय उसने सुरक्षा में तैनात हवलदार हेंब्रम चौहान की लोहे की रॉड से वार कर हत्या कर दी है. इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

वारदात की सूचना मिलते ही एसपी अरविंद कुमार सिंह, एसडीओ समेत कई पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की. साथ ही फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा किए. फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पूरे इलाके में ऑपरेशन चलाया जा रहा है.


शाहिद अंसारी को धनबाद जेल से हजारीबाग सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया था. उस पर 40/17 के तहत धारा 341, 323, 354, 356D, 306, रेप समेत पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज था. कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

41 साल का शाहिद अंसारी झारखंड के धनबाद का रहने वाला है और रेप के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा था. वो कुख्यात प्रिंस गैंग का सदस्य भी है. जानकारी के अनुसार शाहिद के शरीर के दाहिना हिस्से में झुनझुनी की शिकायत थी.

उसने एम्स में इलाज करने के लिए भी आवेदन दिया था. लेकिन उसका आवेदन अस्वीकार कर हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. वो पिछले 14 दिनों से इलाज करवा रहा था।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story