झारखंड ACB की बड़ी कारवाई : अपने स्कुल के शिक्षक से 20 हजार घूस लेते महिला प्रिंसिपल गिरफ्तार, पति भी पुलिस सेवा में...

गढ़वा। ACB की टीम ने जिले में बड़ी कारवाई की है। घूस लेने के आरोप में गढ़वा के कांडी हाई स्कूल के प्रभारी प्रिंसिपल विद्यानी बाखला को गिरफ्तार किया है. विद्यानी बाखला पर स्कूल के एक वोकेशनल शिक्षक से 20 हजार रुपए घूस लेने का आरोप है. विद्यानी बाखला कांडी हाई स्कूल में 14 वर्षों से तैनात हैं और गढ़वा के रमकंडा के बैरिया की रहने वाली हैं. जबकि परिवार बिहार के रोहतास के डिहरी में रहता है.पति बिहार के नवादा में पुलिस सेवा में तैनात हैं.

क्या है आरोप

प्रिंसिपल विद्यानी बाखला पर आरोप है कि स्कूल के वोकेशनल शिक्षक से मानदेय के भुगतान करने के एवज में 20 हजार रुपए मांग रहीं थीं. वोकेशनल शिक्षक को एक एनजीओ के माध्यम से स्कूल में तैनात किया गया था. वोकेशनल शिक्षक का आरोप है कि उन्हें हर महीना 20 हजार रुपए का मानदेय दिया जाता है. वर्ष में एक बार प्रिंसिपल 20 हजार रुपए घूस मांगती हैं. प्रिंसिपल इसको लेकर लगातार दवाब बना रही थी।


वोकेशनल शिक्षक पूरे मामले की शिकायत लेकर पलामू प्रमंडलीय एसीबी की टीम के पास पहुंचे थे. जिसके बाद पूरे मामले में एसीबी ने ट्रैप लगाते हुए बुधवार को स्कूल में छापेमारी की और 20 हजार रुपए घूस लेने के आरोप में प्रभारी प्रिंसिपल विद्यानी बाखला को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तारी के बाद पलामू एसीबी की टीम ने प्रधानाध्यापिका को अपने साथ पलामू ले गई है. वहीं इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. बता दें कि गढ़वा में यह पहली घटना है जब किसी महिला को एसीबी की टीम ने अरेस्ट की है.

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story